Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

10 लाख रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

arrested

arrested

उत्तर प्रदेश की रायबरेली पुलिस ने ऊंचाहार इलाके में 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को ऊंचाहार इलाके में एक मेडिकल स्टोर संचालक संजय कुमार श्रीवास्तव को मोबाइल नंबर पर धमकाते हुए 10 लाख रुपये देने की मांग की थी। इस सिलसिले में मुकदमा कायम कर पुलिस ने सर्विलांस और एसओजी टीम को लगा दिया था।

आज पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपियों प्रतापगढ़ निवासी अमन सिंह और रामराज यादव के अलावा रायबरेली के काशीपुर निवासी संदीप यादव को रामचंदरपुर से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि अमन सिंह कुंडा में सैटरिंग का काम करता था और लॉकडाउन में उसका कामकाज ठप हो गया था, इसीबीच उसकी बहन की शादी भी होनी थी जिसके लिए उसने किसी पैसेवाले से धन ऐंठने की योजना बनाई। उसमें उसने एक लोकल आदमी सन्दीप को भी तैयार किया ,जिसका काम था शिकार पर निगाह रखकर उसकी गतिविधियों से दोनों को अवगत कराना था।

पहले इन लोगों ने संजय को वीडियो कॉल की लेकिन वह विफल गयी और फोन नहीं उठा तब उसे मैसेज भेज कर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई और 27 को फिर दोपहर में कॉल की गई। जब 28 अगस्त तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिला तब 29 अगस्त को फिर 10 लाख की रंगदारी मांगने के लिए कॉल की गई। पुलिस ने आरोपियों को कॉल के अनुसार ट्रेस कर लिया और पुख्ता सूचना पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी आरोपियों के पास से दो तमंचे ,कारतूस ,मोबाइल और कुछ नगदी बरामद की। आरोपियों को जेल भेज दिया।

Exit mobile version