Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस से पांच लाख ऐंठने की साजिश रचने के आरोप में तीन गिरफ्तार

BLO arrested

BLO arrested

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में छेड़खानी के आरोपी को ग़ायब करने का झूठा आरोप लगाकर पुलिस से पांच लाख रुपए ऐंठने की साज़िश रचने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार (Arrested) कर लिए गये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने शुक्रवार को बताया कि थाना भोजपुर क्षेत्र के गांव बहेड़ी ब्रहमनान निवासी गुलाम नबी के ख़िलाफ़ स्कूल में छेड़खानी करने के मामले में हेडमास्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। धारा 151 के तहत की गई कार्रवाई में आरोपी ज़मानत पर घर वापस आ गया था। ज़मानत पर रिहा हुए छेड़खानी करने के आरोपी गुलाम नबी को उसके भाई बाबू के साथ बाहर भेज दिया था और झूठा प्रार्थना पत्र देकर पुलिस पर उसे ग़ायब करने के झूठे आरोप लगाकर दबाव बनाते हुए मामला खत्म करने की एवज में किन्नर खुशबू द्वारा थाना प्रभारी भोजपुर से पांच लाख रुपए की मांग रखी थी।

इस बाबत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रार्थना पत्र की जांच कराई गई तथा घर से ग़ायब गुलाम नबी की तलाश हेतु पुलिस की टीम गठित की गई। तलाशी के दौरान 14 सितंबर को प्रभारी निरीक्षक भोजपुर समेत पुलिस टीम द्वारा ग़ुलाम नबी को उसके सगे भाई बाबू समेत जनपद सीतापुर व लखनऊ के मध्य सरपंच पंजाबी ढाबे पर काम करते हुए पकड़ा गया।

पुलिस को पूछताछ में ग़ुलाम नबी ने बताया कि उसके विरुद्ध थाना भोजपुर में 151 के तहत मामला दर्ज पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई थी। इसी बात से क्षुब्ध होकर पिता अब्दुल खालिक,भाई बाबू तथा किन्नर बहन खुशबू द्वारा हमराय होकर वह ख़ुद अपने भाई बाबू के साथ ग़ायब हो गया था। परिजनों की ओर से प्रार्थना पत्र देकर थाना प्रभारी से पांच लाख रुपए ऐंठने की साज़िश रची थी। इसके लिए समाचार पत्रों में झूठी खबर भी प्रकाशित कराई गई थी।

पुलिस ने 15 सितंबर को बाबू, गुलाम नबी, अब्दुल खालिक निवासी ग्राम बहेड़ी ब्रहमनान थाना भोजपुर जनपद मुरादाबाद हाल निवासी मौहल्ला मौरा की मिलक थाना सिविल लाईन जनपद मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी किन्नर खुशबू पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर है।

Exit mobile version