Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दूषित जल के सेवन से तीन बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

Dead Bodies

Dead Bodies

नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में हरैया थानाक्षेत्र के फुलवरिया गांव में खुले कुऐं का दूषित जल पीने से तीन बच्चों की मृत्यु हो गयी जबकि करीब पांच बच्चे बीमार है ।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सुशील कुमार नें बताया कि फुलवरिया गांव मे खुले कुऐं का दूषित जल पीने व गांव मे फैली गंदगी के कारण गत 48 घंटों मे रामचरन के 6 वर्षीय पुत्र प्रियांशु, छांगुर की 2 वर्षीय पुत्री शिवानी और बाबादीन के पांच वर्षीय पुत्र सौरभ की उल्टी दस्त होने के कारण तबीयत बिगड़ने से मृत्यु हो गयी ।

उन्होने बताया कि मौके पर निरीक्षण करने पर बच्चों के मृत्यु का कारण प्रथमदृष्टया खुले कुऐं का दूषित जल का सेवन करना पाया गया है । गांव के करीब पांच अन्य बच्चे भी बुखार से पीड़ित है ।

फिलहाल प्रभावित गांव मे स्वास्थ टीमों को लगाकर पीड़ितों का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है । सभी ग्रसित बच्चों के रक्त व अन्य नमूनें लेकर प्रयोगशाला भेजे गये है ।

सीएमओ नें बताया कि गांव मे स्थित पांच इंडिया मार्का नल मे चार खराब पड़े है जबकि मात्र एक नल ही सुचारू रूप से चल रहा है । जिसके कारण ग्रामीणों को मजबूरन कुऐं के दूषित जल का सेवन करना पड़ रहा है । उन्होनें बताया कि इस सिलसिले मे उन्होनें प्रशासन को अवगत करा दिया है ।

Exit mobile version