Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आकाशीय बिजली से तीन की मौत, CM योगी ने मृतकों के परिजनों को दिए 4-4 लाख

रायबरेली। सलोन कोतवाली क्षेत्र में रविवार को वज्रपात की चपेट में आकर एक किशोरी समेत तीन की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोगों गम्भीर रूप से झुलस गये हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना को संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम रायबरेली को मृतक के परिवारों को 4-4 लाख की तत्काल राहत अहैतुक राशि प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सलोन कोतवाली क्षेत्र के सूची चौकी अंतर्गत गोठिया तिवारी पुर में रविवार को कुछ लोग गांव स्थित एक बाग में जानवर चराने के लिए गए हुए थे। करीब चार बजे तेज बरसात होने लगी। सभी लोग बरसात से बचने के लिए  एक पेड़ के नीचे चले गए। इसी बीच अचानक आसमानी बिजली कहर बनकर गिरी।

बलिया में कोरोना के 99 नये मामले मिले ,संक्रमितों की संख्या 3486 पहुंची

जिसमें अंजली मौर्या (17) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दीपांशी (12), कमला (55) ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रामपति,कुमकुम और गोलू को घायल अवस्था मे एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं प्रीति,रामपति,प्रीति,पूर्णिमा मौर्य निवासीगण गोठिया तिवारी सूची थाना सलोन को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। घटना की सूचना पर सलोन पुलिस और तहसील प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

सीएम ने दिये 4-4 लाख

सलोन में आकाशी बिजली से तीन की मौत मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी ने मृतकोें को परिजनों को 4-4 लाख की तत्काल राहत राशि देने की घोषणा की है। वहीं जिलाधिकारी रायबरेली को घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिये हैं।

Exit mobile version