Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्रामीणों से भरी नाव डूबी, तीन महिला मजदूरों की मौत

कुशीनगर। जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के सालिकपुर गांव के समीप नारायणी नदी के उस पार गेहूं काटने जा रहे ग्रामीणों से भरी नाव डूब (boat sinking) गई। बुधवार को सुबह हुई इस घटना के दौरान नाव पर एक पुरुष समेत 10 किशोरी व महिला सवार थे। मौजूद मछुआरों ने डूब रहे 10 में से 7 लोगों को डूबने से बचा लिया। मृतकों की शिनाख्त आसमा (30), सोनी (18), गुड़िया (18) के रूप में हुई है।

सूचना पर जिला प्रशासन, पुलिस व एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई। ग्रामीणों व टीम की काफी मशक्कत के बाद लापता एक महिला व दो किशोरियों को दोपहर बाद मृत अवस्था में खोज निकाला गया।तीनों का शव पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। डीएम एस राजलिंगम, एस पी सचिन्द्र पटेल ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य की निगरानी की।

दिनदहाड़े स्कूल के गेट से 11वीं की छात्रा का अपहरण, मचा हड़कंप

घटना की सुबह करीब 8:30 बजे हनुमानगंज थाना के बोधीछपरा निवासी मिश्री निषाद,छितौनी के पथलहवा मोहल्ला की गुड़िया सोनिया, कुमकुम, हुस्नारा, रविया, नूरजहा, गुलशन, महिला आसमा खातुन, सूरमा मछुआरों की डेंगी से खड्डा थाना के गेठियहवा मौजा में स्थित बलुईया रेता में स्थित गेंहू की फसल काटने के लिये निकले थे।

सड़क किनारे बात कर रहे थे 5 युवक…, देखते ही देखते अचानक जमीन में समा गए

नाव मिश्री निषाद नाव खे रहा था। नाव जैसे ही नदी की बीच धारा में गयी तो उसमें पानी भरने लगा। नाव को डूबने की आशंका पर सवार महिलाएं नदी में कूद गईं। शोर पर आस पास नाव खे रहे मछुआरे व किनारे खड़े लोग नदी में कूदकर सात को बाहर निकाल लिया। चिल्लाने की आवाज पर पहुचे सालिकपुर गांव निवासी मछुआरा तुफानी चौहान ने अपने एक अन्य सहयोगी के साथ नदी में कूद कर डूब रहे 7 महिलाओं व किशोरियों की जान बचाई।

2 किशोरी व 1 महिला नदी में डूब गए। सूचना मिलते ही विधायक विवेकानन्द पाण्डेय, एसडीएम उपमा पांडेय ,तहसीलदार कृष्ण गोपाल त्रिपाठी समेत खड्डा व हनुमानगंज की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। डीएम एस राज लिंगम ने घटना की जांच के लिए एसडीएम उपमा पाण्डेय को निर्देश दिया है।

Exit mobile version