रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में न्यू लखनऊ मांटेसरी इंटर कॉलेज से पकड़े गए तीन मुन्ना भाई

- in क्राइम, लखनऊ

लखनऊ। मानकनगर स्थित न्यू लखनऊ मांटेसरी इंटर कॉलेज में चल रही रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में शुक्रवार को तीन मुन्ना भाई दबोचे गए। जो किसी और कि जगह पर परीक्षा देने पहुंचे थे। ये तीनों मुन्ना भाई बिहार के रहने वाले हैं। सेंटर इंचार्ज ने तीनों आरोपियों को पकड़ कर पारा पुलिस के सुपर्द कर दिया है। अब लखनऊ से ही रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में दस से अधिक फर्जी परीक्षार्थियों को धरा जा चुका है।

Image result for रेलवे ग्रुप डी परीक्षा

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में बिहार का बड़ा सिंडीकेट काम कर रहा है। लखनऊ में रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में अब तक जितने भी फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए है। वह सभी बिहार के किसी न किसी शहर से ताल्लुक रखते हैं। इंस्पेक्टर आरपीएफ एमके खान के मुताबिक आरोपी फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र पर अपनी फोटो स्कैन करके परीक्षा देने आया थे। आरपीएफ के मुताबिक रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए मानकनगर स्थित न्यू लखनऊ मांटेसरी इंटर कॉलेज को केन्द्र बनाया है। शुक्रवार को तृतीय पाली की परीक्षा में विपिन कुमार को परीक्षा देना आना था लेकिन उसकी फर्जी दस्तावेज बना कर बिहार मधुबनी निवासी रोहित कुमार परीक्षा देना पहुंच गया। इसी तरह परीक्षार्थी अजीत की जगह पर बिहार निवासी कृष्ण कुमार परीक्षा देने पहुंच गया। इसी सेंटर पर तीसरी पाली में ही एक अन्य फर्जी परीक्षार्थी अजीत कुमार को दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। सेंटर इंचार्ज आलोक मिश्र की शिकायत पर तीनों के खिलाफ पारा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पढे:- ऑनलाइन गेम के चलते युवक ने माता, पिता और बहन को उतारा मौत के घाट

बिहार से चल रहा है सिंडीकेट

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से ऑनलाइन ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें लखनऊ में भी करीब एक दर्जन से अधिक सेंटर बनाए गए हैं। वहीं, लखनऊ से अब तक दस से अधिक फर्जी परीक्षार्थियों का पकड़ गया जो बिहार के हैं। वहीं, इससे गोरखपुर व अन्य केन्द्रों से भी बिहार के युवाओं को दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे