Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विस्फोटक लगाने के आरोप में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Naxalites

Naxalites

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस ने सर्चिंग के दौरान तीन नक्सलियों गिरफ्तार किया, जिन्हें न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पकड़े गए नक्सलियों पर विस्फोटक लगाकर पुलिस को क्षति पहुंचाने का आरोप है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने दो दिन पूर्व चिंतलनार थाना क्षेत्र के मल्लेवागु नाला के पास से नक्सली कुंजाम कोसा, नुप्पो भीमा और मड़कम बुधरा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तीनों नक्सलियों को कल पुलिस ने स्थानीय न्यायालय पेश किया। यहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। पिछले वर्ष 14 दिसंबर को तीनों नक्सली पेंटा नाला के पास सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी प्लांट किया था।

इंडियन मुजाहिदीन के 12 सदस्यों को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

हालांकि सर्चिंग के दौरान इस आईईडी को फोर्स ने बरामद कर मौके पर ही नष्ट कर दिया था। आईईडी प्लांट करने के अलावा तीनों नक्सली जगरगुंडा चिंतलनार थाना क्षेत्र में सड़क खोदकर मार्ग बाधित करने एवं सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल और पगडंडियों में स्पाइक होल बनाया करते थे।

कोसा नक्सली संगठन में मिलिशिया प्लाटून डिप्टी कमांडर, भीमा सुरपनगुड़ा आरपीसी में कृषि विकास कमेटी अध्यक्ष एवं बुधरा बतौर दंडकारण्य अदिवासी किसान मजदूर संगठन सदस्य के रूप में सक्रिय था।

Exit mobile version