Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्टंट डालने के बाद तीन मरीजों मौत, राजीव गांधी हॉस्पिटल में मचा हड़कंप

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (rajiv gandhi hospital) में सोमवार को स्टंट डालने के बाद तीन मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। उधर, मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया।

इस मामले पर अस्पताल की प्रवक्ता डॉक्टर छवि गुप्ता ने बताया कि सोमवार के दिन ये मामला सामने आया। दिल्ली की रहने वाली 64 साल की पूजा , 45 साल के विनोद, 46 कलवा खान की मौत हुई है।

अस्पताल प्रशासन ने तीनों मौत के मामले में जांच को लेकर 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है। यह कमेटी 48 घंटे में रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट में जो दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई होगी।

मरीजों को थी हार्ट की बीमारी

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, इस पूरे मामले में प्रारंभिक जानकारी इकट्ठा की जा रही है और उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिन मरीजों की मौत अस्पताल में हुई वे हार्ट की बीमारी से जूझ रहे थे। तीनों के हार्ट की नसों में ब्लॉकेज था। इन मरीजों की पिछले दिनों एंजियोग्राफी की गई थी।

जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीज़न टैंक लीक, 10 मरीजों की मौत

मृतक के परिजनों के मुताबिक, सोमवार को करीब 3 बजे के आसपास उनके परिजन की एंजियोप्लास्टी शुरू हुई थी। 3 से 4 घंटे बाद उनके मरीज की अचानक से तबीयत खराब हो गई।

डॉक्टरों ने बताया कि उनकी मौत हो गई। एक के बाद एक मौत होने की वजह से अस्पताल में हड़कंप मच गया।

Exit mobile version