Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाइवे पर लाखों रुपये का माल लूटकर बदमाशों ने खरीदी होण्डा कार

हमीरपुर। बिवांर थाना क्षेत्र में रात्रि में हुई लूट की घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर तीन लोगो को पकड़ा (Arrested) है। उस दौरान पुलिस ने लूटी गई बाइक व माल भी बरामद कर लिया है। मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता के दौरान दी।

बताते चले कि 7 व 8 अप्रैल को हुई लूट की घटनाओं का खुलासा करते हुए पुलिस मुठभेड़ में 11 अप्रैल को 2 अभियुक्तों शिवम सिंह चौहान व दीपक रैकवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। दोनों से पूछताछ के दौरान 5 अन्य अभियुक्तों के नाम प्रकाश में आये थे। इसको लेकर एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने टीम गठित कर दुर्गेश व प्रदीप की गिरफ्तारी पर 15-15 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी।

घटनाओं का खुलासा करते हुये एसपी ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा 3 अभियुक्तों प्रदीप उर्फ अजय, दुर्गेश सिंह व बृजेश सोनी को लूट की सम्पत्ति के साथ गिरफ्तार किया। लूट की घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया। पूछताछ के दौरान पकड़े गए ब्रजेश सोनी ने बताया कि लूट का माल खरीदते थे।

पुलिस टीम द्वारा बृजेश की दुकान से बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से 1 बैग में सफेद व पीली धातु के जेवरात भी बरामद हुए जिसके बारे में पूछताछ करने पर अजय उर्फ महाकाल ने बताया कि मैने शिवम सिंह के साथ मिलकर पिछले वर्ष जून माह में चाँदी कलां गाँव के सिसोलर रोड पर एक सुनार को लूटा था। पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया माल उसी लूट का बचा हुआ माल है। शिवम के जमानत व इलाज के लिए बेचने ले जा रहा था। बाकी माल शिवम द्वारा बेचकर 50 हजार रुपये उसको दिए थे जिसे उन्होंने हॉन्डा अमेज कार भी खरीदी थी। गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है, अन्य फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस ने अभियुक्तों के पास से लूट के रुपयों से खरीदी गई होण्डा अमेज कार, एक जोडी झुमका, दो अदद अँगूठी, एक अदद मनचली पीली धातु, एक जोडी टॉप्स, 36 अदद पुरानी पायल, 7 अदद नयी पायल, एक अदद हाफ पेटी, 158 बिछिया, चोरी किये गए पहनने के कपडे, 500 रुपये नकद, 1 पैन कार्ड व मतदाता पहचान पत्र बरामद किया है। प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी अनूप कुमार सिंह,सीओ मौदहा रवि कुमार व गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक चित्रसेन सिंह, उनिअरविन्द कुमार मौर्य,हेका दारा सिंह, अतुल कुमार भी मौजूद रहे।

Exit mobile version