Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेपाल सीमा पर तीन तस्कर गिरफ्तार, जानवरों की हड्डी बरामद

arrested

arrested

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र में बुधवार को पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टीम ने नेपाल से जानवरों के हड्डी का चूर्ण लेकर आ रहे तीन तस्करों को धर दबोचा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नेपाल सीमा के पिलर संख्या 447 के पास समतलिया चौकी इंचार्ज शिवकुमार यादव व एसएसबी पीओपी चौकी समतलिया के हेड कांस्टेबल सुधीर कुमार के नेतृत्व में पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम गश्त कर रही थी।

इस दौरान नेपाल की ओर से कई साइकिल सवार लोग बोरी पर लादकर आते हुए दिखाई दिए। टीम ने बोरी की तलाशी लेने के लिए साइकिल सवारों को रूकने का इशारा किया तो वह सब भागने लगे।

इस पर टीम ने दौड़ा कर घेराबंदी करते हुए तीनों को गिरफ्तार कर लिया। अन्य साइकिल पर बोरी छोड़कर फरार हो गए। टीम ने बोरी की तलाशी ली तो उसमें जानवर के हड्डी बरामद हुए।

थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 81 बोरी हड्डी की चूर्ण बरामद हुई है। पकड़े गए तस्करों की पहचान रूपईडीहा थाना क्षेत्र के महाराज नगर गांव निवासी पृथ्वी , निरहू गांव निवासी राकेश कुमार व खैरहनिया गांव निवासी ननकऊ के रूप में हुई है। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Exit mobile version