Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

32 कछुओं के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Animals

turtles

बरेली। जिले के भमोरा थाना क्षेत्र में रामगंगा नदी से पकड़े गये 32 कछुओं (Turtles) के साथ तीन तस्करों को ग्रामीणों ने पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

ये लोग नदी से कछुओं (Turtles) को पकड़ कर प्रदेश से बाहर बेचने के लिये ले जा रहे थे। पुलिस ने तीनों वन्य जीव तस्करों को मंगलवार को जेल भेज दिया।

क्षेत्राधिकारी डॉ. दीपशिखा ने बताया कि आंवला के गांव बल्लिया निवासी सुमित श्रीवास्तव और अरेंद्र कुमार देवचरा से बल्लिया जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रहे एक वाहन में उन्होंने तीन लोगों को आते देखा। उनके पास कट्टों और थैलों में मांस जैसी कोई वस्तु दिख रही थी। दोनों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने बाइक दौड़ा दी।

बल्लिया देवचरा रोड पर बने रामपाल कटोरी देवी कॉलेज के पास मेंथा प्लांट पर काम कर रहे ग्रामीणों की मदद से तीनों तस्करों को पकड़ लिया। बंद कट्टों और थैलों में कछुए भरे हुए थे। इनमें से कुछ का वजन 15 से 20 किलो का था, जिनके मुंह बंधे हुए थे।

ग्रामीणों ने तुरंत थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने 32 कछुओं (Turtles) को अपने कब्जे में ले कर और तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों की पहचान रमेश निवासी ऊधमसिंह नगर, विनय पुत्र बृजपाल व कुलदीप पुत्र रामदास के रूप में की गयी है। तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

डीएफओ समीर कुमार ने बताया कि तीनों अभियुक्तों के खिलाफ थाना भमोरा में वन्य जंतु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। तीनों तस्करों के खिलाफ विधिक कार्रवाई शुरू हो गई है और सभी कछुओं को गंगा नदी में छोड़ने के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है।

Exit mobile version