Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ढाई करोड़ की अफीम के साथ महिला समेत तीन तस्कर गिरफ्तार

Female Smugglers

Female Smugglers arrested

शाहजहांपुर। कटरा पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाली एक महिला समेत तीन मादक पदार्थ तस्करों (Smugglers )को गिरफ्तार (Arrested) किया है। तस्कर के कब्जे से भारी मात्रा अफीम बरामद हुई है, जिसकी कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में करीब ढाई करोड़ रुपये है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि थाना कटरा पुलिस ने गुरुवार सुबह कटरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास से एक महिला समेत तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस को तस्कर के कब्जे से उच्च क्वालिटी की दो किलो पांच सौ ग्राम अफीम बरामद हुई है। पकड़े गए तस्कर जनपद शाहजहांपुर के जलालाबाद थाना क्षेत्र ग्राम कटका बहादुरपुर निवासी रक्षपाल उर्फ छोटू, रंजीत तथा चन्दा उर्फ नन्ही देवी है।

एसपी ने बताया कि बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब ढाई करोड़ रुपये है। इसके अलावा पुलिस को तस्करों के पास से एक लाख चौरानबे हजार पांच सौ रुपये भी बरामद हुए है जो कि अफीम बेच कर कमाए गए थे। एक बगैर नम्बर प्लेट की मोटर साइकिल भी बरामद हुई।

एसपी ने बताया की रक्षपाल उर्फ छोटू 29 सितम्बर 2008 को राजस्थान के कोटा में अफीम की तस्करी करते पकड़ा गया था। जिसमे उसको दस साल की सजा हुई थी। जेल में उसकी दोस्ती पंजाब के रहने राज व कालू लंगड़ा से हो गई। 2017 रक्षपाल उर्फ छोटू जेल से छूटा और फिर तीनों ने लोग मिलकर झारखण्ड से अफीम लाकर पंजाब में राज व कालू लंगड़ा को सप्लाई करने लगे।

Exit mobile version