Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्रीनगर बस हमले में तीन जवान हुए शहीद, कॉन्सटेबल रमीज अहमद ने तोड़ा दम

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के जेवान क्षेत्र में हुए आतंकवादी हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या तीन हो गयी है।

बताय गया है कि श्रीनगर बस हमले में शहीद होने वाले तीसरे पुलिसकर्मी की पहचान कॉन्सटेबल रमीज अहमद के रूप में हुई है। आतंकी हमले में सहायक उप निरीक्षक गुलाम हसन और शफीक अली भी शहीद हो गए। मंगलवार को पुलिस लाइन्स, रियासी में शफीक अली को श्रद्धांजलि दी गई है।

जैश-ए-मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी

वहीं, जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हमले के दौरान बस में 25 जवान बैठे हुए थे। बस कैंप तक पहुंचने वाली थी, लेकिन 300 मीटर पहले ही आतंकियों ने बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। उन्होंने बताया कि इस हमले को तीन आतंकियों को अंजाम दिया है, जिसमें से दो विदेशी आतंकी थे, जबकि एक लोकल आतंकवादी था। कुमार ने बताया कि हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। हमला होने पर जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी घायल हुआ, जो त्राल की ओर भाग गया। उन्होंने कहा कि आतंकियों की धरपकड़ जारी है। इन आतंकियों का इरादा हथियारों को लूटने का था। आईजी ने कहा कि आतंकियों को इस बस के बारे में मालूम था और उन्होंने इलाके की रेकी की हुई थी। ये पूरी तरह से प्लान करके किया गया हमला था।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया, “एक घायल जवान की मृत्यु हो जाने से इस हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है।”

लखीमपुर हिंसा: साजिश के तहत कुचला गया था किसानों को, SIT ने हटाई ये धाराएं

उल्लेखनीय है कि श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र जेवान में सोमवार को हुई मुठभेड़ एक सहायक निरक्षा तथा एक चयनित श्रेणी के सिपाही शहीद हो गया तथा 12 अन्य जवान घायल हो गए। आतंकवादियों ने घात लगाकर पुलिस की बस पर हमला किया था।

पुलिस ने बताया कि इस दौरान एक आतंकवादी भी घायल हुआ था।

Exit mobile version