Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

61 एंड्रायड मोबाइल के साथ तीन चोर गिरफ्तार

देश में लगने वाले प्रसिद्ध मेलों व दरगाहों में जाकर मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का कानपुर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। गिरोह के तीन सदस्य 61 एंड्रायड मोबाइल के साथ पकड़े गये और पूछताछ में पता चला कि चोरी के इन मोबाइलों को नेपाल में बेचते हैं।

आउटर पुलिस अधीक्षक अजीत सिन्हा ने सोमवार को बताया कि महराजपुर पुलिस को सूचना मिली कि अन्तरराज्यीय मोबाइल चोर गिरोह के सदस्य शहर में चोरी करने की फिराक से घूम रहे हैं। सूचना को लेकर महाराजपुर थाना प्रभारी सतीश राठौर पुलिस टीम और स्वॉट टीम के साथ सरसौल रेलवे क्रासिंग की तरफ ग्राम एकघरा नर्वल मोड़ के पास पहुंचे।

पुलिस को देख तीन लोग भागने लगे तो पुलिस को शक हुआ और पीछा करके तीनों को दबोच लिया गया। जामा तलाशी में तीनों के पास से 61 एंड्रायड मोबाइल, दो तमंचा और चाकू बरामद हुआ। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम व पता मोहम्मद उर्फ कल्लू नौबस्ता थाना कानपुर, आमिर उर्फ सलमान थाना नौबस्ता कानपुर, फैसल उर्फ अनस थाना अनवरगंज।

थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए चोर मेलों, मजारों और रैलियों में मोबाइल चोरी करने का काम करते थे। चोरी किए गए मोबाइलों को नेपाल में बेचा जाता था। पकड़े गए चोरों ने पुलिस को बताया कि वह अलग-अलग राज्यों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

वह मेलो सभाओं में जाकर भीड़ का फायदा उठाकर मोबाइल चुरा लेते थे और इन मोबाइलों को नेपाल में भेज कर बेच दिया जाता था। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

Exit mobile version