Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तीन ठगों को 87 हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार कर भेेजा जेल

Three thugs were arrested and sent to jail

Three thugs were arrested and sent to jail

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले की पुलिस ने धोखाधड़ी व साइबर ठगी के मामले में तीन ठगों (Thugs) को सत्तासी हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेजने की कार्रवाई की।

पुलिस प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले के राजेपुर थाना क्षेत्र में भोले भाले लोगों को झूठ बोलकर फर्जी प्रपत्रों से जस्ट डायल एप के माध्यम से ट्रेडिंग हेतु फर्जी खातों में धन ट्रांसफर करवा कर साइबर ठगी का धंधा करने की सूचना शुक्रवार को मुखबिर के जरिए पुलिस को मिली थी। जानकारी मिलते ही राजेपुर अपराध शाखा प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद कामिल व एस ओ जी टीम प्रभारी जितेंद्र पटेल तथा सर्विलांस टीम प्रभारी विशेष कुमार ने अपने दल बल के साथ थाना क्षेत्र के तुषौर तिराहा पर छापा मारकर साइबर गिरोह के तीन कुख्यात ठगों को गिरफ्तार किया।

प्रवक्ता ने बताया कि साइबर ठगी करने वाले अभियुक्तों में गजेंद्र सिंह व जैनेंद्र सिंह निवासीगण नेकपुर चौरासी कोतवाली फतेहगढ़ व अमृतपुर थाना के ग्राम मियां पट्टी निवासी संजीव कुमार उर्फ सनी को गिरफ्तार किया गया जबकि इनका साथी राजेपुर थाना क्षेत्रके ग्राम भुढ़िया भेडा निवासी विशाल द्विवेदी मौके से फरार हो गया।

प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए तीनों कुख्यात ठगों (Thugs)  के पास से 87000 की नगदी, चार मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड, तीन फर्जी कूटरचित बिल वाउचर, पैन कार्ड की छाया प्रति तथा विभिन्न प्रकार के क्यूआर कोड, खाता संख्या, एटीएम कार्ड, यूपीआई, आईडी आदि की छाया प्रतिया बरामद कर,पुलिस ने उचित धाराओं में आज जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

Exit mobile version