Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली में आंधी-तूफान की संभावना, इन राज्यों में भारी बारिश आशंका

Thunderstorm

Thunderstorm

नई दिल्ली। उत्तर, पश्चिम और मध्य भारत में अभी कुछ दिनों तक भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलती दिख रही है। रविवार को भीषण लू चलने के साथ दिल्ली के कुछ इलाकों में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। इसके साथ ही मौसम विभाग (Weather Updates) ने सोमवार से कुछ राहत मिलने का अनुमान जताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को कहा था कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मुंगेशपुर में तापमान 49.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में तापमान नजफगढ़ में 49.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगर वहीं आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। साथ ही दिल्ली (Delhi Weather Report) में आंधी-तूफान चलने की भी संभावना है।

दिल्ली में आंधी-तूफान का अनुमान

दरअसल देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी के कहर से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी कुछ दिनों तक भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलती दिख रही है। वहीं राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सात ही दिल्ली में आंधी-तूफान (Thunderstorm) चलने की भी संभावना है।

हमारे ग्रह को अधिक शांतिपूर्ण बना सकते हैं भगवान बुद्ध के विचार : प्रधानमंत्री मोदी

जिससे थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम 28 और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रह सकता है। गाजियाबाद में न्यूनतम 29 और अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के भोपाल में न्यूनतम 28 और अधिकतम तापमान 44 डिग्री रह सकता है। गुजरात के अहमदाबाद में न्यूनतम 28 और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने केरल में भी भारी बारिश की आशंका जताई है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने केरल के 6 जिले कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की और एर्नाकुलम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही मौसम विभाग के अनुसार इस बार साउथवेस्ट मॉनसून देश में जल्दी दस्तक देने जा रहा है।

Exit mobile version