Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जब तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं होगा आंदोलन करते रहेंगे : टिकैत

राकेश टिकैत Rakesh Tikait

राकेश टिकैत

केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में और अन्य मांगों को लेकर शनिवार की सुबह मोदीपुरम के टोल प्लाजा से दिल्ली के लिए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में रवाना हुआ किसानों का काफिला दोपहर में करीब एक बजे परतापुर को पार कर गया।

इसके मद्देनजर मेरठ यातायात पुलिस ने परतापुर में अन्य वाहनों को रोके रखा, जिससे कुछ समय के लिए वहां पर जाम के हालात बन गए।

जमीन विवाद के चलते किसान को जिंदा जलाया, जांच में जुटी पुलिस

इससे पहले सिवाया टोल प्लाजा पर स्थानीय मीडिया से बातचीत में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि अन्नदाता के साथ लगातार अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा, देशभर में फसलों का एक ही दाम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि कानून का भाकियू ने पहले ही विरोध किया है।

टिकैत के दिल्ली कूच के एलान के बाद किसान जो कि एक दर्जन से अधिक टैक्ट्रर-ट्रालियों में सवार थे दिल्ली के लिए कूच कर गये। किसानों का कहना है कि वे दिल्ली जाएंगे और सरकार के सामने अपनी बात रखेंगे।

उन्होंने कहा कि यह विचारों की लड़ाई है, जब एक-दूसरे के विचार एक से होंगे लड़ाई खुद खत्म हो जाएगी।  जब तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं होगा, भाकियू कार्यकर्ता व किसान सड़क पर ऐसे ही आंदोलन करते रहेंगे।

Exit mobile version