Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड नए मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

तीरथ सिंह रावत Tirath Singh Rawat

तीरथ सिंह रावत

देहरादून। उत्तराखंड में बुधवार को तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलवाई। वह उत्तराखंड के 10 वें सीएम हैं।

किसानों व महंगाई के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

राजधानी देहरादून स्थित अपने आवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि ‘सबका साथ-सबका विकास’ मॉडल पर वह कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी कल्याणकारी योजनाओं को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए रणनीति बनाकर कार्य करेंगे। मीडियो से अनौपचारिक बात करते हुए तीरथ ने कह कहा कि समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत का पिछले चार साल का कार्यकाल बेहतरीन था और उनके द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढाएंगे।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के राजधानी देहरादून में जीएमएस रोड स्थित घर पहुंचने पर पत्नी डॉ. रश्मि रावत ने उनका तिलक लगाकर स्वागत किया। मिठाई खिलाने के बाद डॉ. रश्मि ने उन्हें बधाई दी। कहा कि वह प्रदेश के हित में पूरी ताकत लगाकर कार्य करें ताकि समाज के हर वर्ग का विकास हो सके। रिश्तेदारों सहित पड़ोंसियों ने भी तीरथ को बधाई दी। वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से भी भारी संख्या में भी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा के बाद से ही उनके राजधानी देहरादून स्थित घर में पड़ोसियों और रिश्तेदारों भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। रिश्तेदार गुलदस्ता व मिठाई लेकर उनके घर पहुंचकर उनकी पत्नी डॉ रश्मि रावत व बेटी लोकांश रावत को बधाई दे रहे हैं।

 

Exit mobile version