अमित शाह की रैली से पहले टीएमसी का विरोध, भाजपा समर्थकों की बस को बनाया निशाना

अमित शाहअमित शाह

कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में रैली को संबोधित करने पहुंचे हैं। शनिवार को शाह की रैली से पहले टीएमसी के नेताओं का विरोध देखने को मिला है। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने अमित शाह की रैली का विरोध करते हुए उनके पुतले फूंके और उनकी रैली के विरोध में नारेबाजी की। शाह की रैली को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं रैली में शामिल होने जा रहे भाजपा समर्थकों की बस पर हमले की खबर सामने आयी है।

पढ़ें:- आजम खां का भाजपा पर तंज, तीन तलाक संशोधन बिल को बताया 2019 का चुनावी बिल 

अमित शाह की कोलकाता में रैली का विरोध

असम में एनआरसी के मुद्दे पर टीएमसी और अमित शाह के बीच तीखी नोकझोक काफी समय से देखने को मिल रही है। वहीं भाजपा अध्यक्ष ने कोलकाता में रैली करने से रोकने की चुनौती भी दी थी। उनकी इस रैली और एनआरसी के विरोध में टीएमसी पूरे राज्य में धिक्कार दिवस मना रही है। हालांकि कोलकाता में अमित शाह की रैली के चलते यहां रविवार को धिक्कार दिवस के तहत रैली निकाली जाएगी।

वहीं शाह की रैली में शामिल होने कोलकाता जा रहे भाजपा समर्थकों की बस पर हमला किया गया है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात कोलकाता जा रही भाजपा समर्थकों से भरी बस पर पश्चिमी मिदनापुर के चंद्रकोर में हमला किया।

शनिवार को कोलकाता में होने वाली रैली से पहले कार्यक्रम स्थल के आसपास भाजपा विरोधी पोस्टर-बैनरों की रातों-रात लगाए गए। पार्क स्ट्रीट के सामने मायो रोड पर ऐसे बैनर लगे देखे गए जिन पर लिखा था- ‘ANTI-BENGAL BJP GO BACK ‘ यानि बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ)। पार्क स्ट्रीट पर ही अमित शाह की रैली का आयोजन होना है।

पढ़ें:- आजम खां का भाजपा पर तंज, तीन तलाक संशोधन बिल को बताया 2019 का चुनावी बिल 

कोलकाता को छोड़कर पूरे प्रदेश में टीएमसी करेगी रैली

टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया कि शनिवार को पार्टी की योजना से कोलकाता को बाहर रखा गया है। कोलकाता को छोड़कर, हम एनआरसी के विरोध में पूरे प्रदेश में रैलियां आयोजित की जायेंगी। कोलकाता में रविवार को अलग से एक रैली निकाली जाएगी। साथ ही उन्होंने असम सरकार पर एनआरसी ड्राफ्ट से बंगालियों को जानबूझकर बाहर रखने का आरोप भी लगाया।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे