मेकअप को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इस तरह लगाए ग्लिटर ऑय शैडो , जाने

- in फैशन/शैली
Loading...

ग्लिटर आईशैडो चेहरे को अनाकर्षक बना सकता है। इसके लिए सही रंग के चुनाव के अलावा ब्रैंड और प्रोडक्ट क्वॉलिटी की जांच भी ज्ररूरी है ताकि आपकी आंखें सुरक्षित रहें और खूबसूरत भी दिखें। आज हम आप आईशैडो लगाने का सही और जबरदस्त तरीका बता रहे हैं।

अगर आप ग्लिटर आईशैडो लगाने से पहले बेस कलर का इस्तेमाल करती हैं तो इससे ग्लिटर में एक्स्ट्रा चमक आती है। स्मोकी लुक के लिए भी आप बेस कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए जयादा बेस कलर लगाने की ज़रूरत नहीं होती।

आईशैडो प्रीमियर का इस्तेमाल आईशैडो लगाने से पहले आईशैडो प्रीमियर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें आकर्षक दिखती हैं और इस पर ग्लिटर से किया मेकअप भी अच्छा लगता है।

इसे लगाने के लिए क्यू-टिप या ग्लिटर एप्लीकेटर का इस्तेमाल करें। पलकों पर शेड लगाने से पहले हलका यानी सिंगल कोट लगाएं। एक बार ठीक ढंग से लग जाए, उसके बाद ही डबल कोटिंग करें। इसे लगाते हुए न तो पलकें झपकाएं और न ही आपके हाथ हिलने चाहिए।

कई बार लापरवाही से ग्लिटर खरीद लिया जाता है, जिससे क्वॉलिटी नहीं आ पाती। ग्लिटर आंखों के बजाय ड्रेस या बालों में दिखाई देने लगता है। इसलिए ग्लिटर आईशैडो चुनते वक्त ब्रैंड और क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखें, तभी आंखों का जादू चल सकेगा।

आई मेकअप में ग्लिटर आईशैडो लगाने से पहले अपनी लैश लाइन पर जेल या वैसलीन लगाएं। ऐसा करने से मेकअप जयादा आकर्षक लगेगा और लंबे समय तक टिकेगा भी। इस तरीके से आई मेकअप में परफेक्शन भी लाया जा सकता है।

ग्लिटर मेकअप किट में क्रीम आईशैडो रखने का तरीका खास है। ग्लिटर आईशैडो को आंखों में लगाने से पहले क्रीम बेस आईशैडो का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर ग्लिटर नहीं फैलेगा।

काफी सावधानी बरतने के बावजूद कई बार ग्लिटर आंखों के अलावा चेहरे के कुछ हिस्सों पर भी लग जाता है। इसलिए अपने मेकअप को फाइनल टच देते हुए चेहरे पर मास्किंग टेप का इस्तेमाल करें ताकि चेहरे पर लगे हुए ग्लिटर को छुड़ाया जा सके।

Loading...
loading...

You may also like

कैसे करें असली और नकली कपड़ो की पहचान, जानिए कुछ खास बातें

Loading... 🔊 Listen This News लाइफस्टाइल डेस्क। महंगाई