फैशन/शैली

होठों पर लिपिस्टिक को फैलने से बचाने के लिये जानें इसे लगाने का खास तरीका..

होठों पर लिपस्टिक लगाना तो हर कोई चाहता है लेकिन सही तरीका पता ना होने के कारण हमारे चेहरे पर लिपिस्टिक अच्छा लुक नही देती। और कभी कभी तो फैल कर दांतों पर भी लग जाती है। जिससे आप हंसी के पात्र बन जाते है। यदि आप अपने होठ को खूबसूरत लुक देने के साथ इसे फैलने से बचाना चाहती है तो जानें इसे लाने का खास तरीका।मेकअप

यूज करें टिश्यू पेपरयूज करें टिश्यू पेपर

लिपिस्टिक लगाते समय इसका अंश आपके दातों पर ना लगे इस समस्या से बचने के लिए आप जब आप पहला कोट लगा रही हो तो, टिशू पेपर को अपने होठों को बीच में दबा कर रखें इससे अत्‍यधिक लिपस्टिक निकाल जायेगी। इसके अलावा लिपस्टिक ज्‍यादा न तो फैलेगी और हनी ही मिटेगी।

लिप ब्रश का करें इस्तेमाललिप ब्रश का करें इस्तेमाल

लिप ब्रश से लिपस्टिक लगाने के दो फायदे हैं। पहला लिपिस्टिक सही तरह से होठो पर लगती है दूसरा इससे दांतों पर लिपस्टिक के फैलने का खतरा कम बना रहता है। साथ ही लिपिस्टीक लगाते समय आपके हाथों का कंट्रोल बना रहता है।

लिप लाइनर लगाना न भूलेंलिप लाइनर लगाना न भूलें

होठों के लुक को बनाये रखने के लिये लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर का उपयोग जरूर करें। इससे लिपस्टिक बाहर नहीं फैलती व दांतों पर भी नहीं लगती । आपके होंठ भी खिले खिले नजर आते हैं ।

लिप बाम लगाना न भूलेंलिप बाम लगाना न भूलें

अपने  होंठों को खास लुक देने के लिये लिप बाम लगाना न भूलें । इससे आपके होठ मॉइश्चराइज़्ड रहेंगे और इसमें सिलवटे भी नहीं पड़ेगी और होठों पर लिपस्टिक अच्छे से लगेगी।

मैट लिपस्टिक लगायेंमैट लिपस्टिक लगायें

यदि आप अपने होठों को खूबसूरत लुक देना चाहती है तो  मैट लिपस्टिक का उपयोग करें। ये काफी अच्छा लुक प्रदान करने में मदद करता है। मैट लिपस्टिक से होठ सुंदर दिखते है साथ ही ये फैलती नही है और काफी लंबे समय तक टिकी रहती है। दांतों पर लिपस्टिक नहीं लगती क्योंकि मैट लिपस्टिक में ग्लॉस नहीं होता है।

loading...
Loading...