Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CUET UG 2022 के रजिस्ट्रेशन की आज है लास्ट डेट, फटाफट करें अप्लाई

CUET-UG

CUET-UG

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) रविवार, 22 मई 2022 को अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2022) के ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बंद करने वाला है। जिन छात्रों ने अभी तक सीयूईटी यूजी 2022 का रजिस्ट्रेशन नहीं किया है। वह जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एप्लीकेशन विंडो शाम 5 बजे तक खुली रहेगी जबकि एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो 25 से 31 मई तक खुली रहेगी।

इससे पहले यूजी एडमिशन के लिए सीयूईटी 2022 (CUET) के आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई, 2022 थी। जिसे बाद में एनटीए ने 22 मई तक बढ़ा दिया था। ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका नीचे देख सकते हैं।

जानें कैसे करें ऑनलाइन अप्लाई

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2: होम पेज पर, ‘Candidate Activity’ में ‘New Registration’ पर क्लिक करें।

स्टेप 3: जरूरी डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें।

स्टेप 4: जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करें।

स्टेप 5: एप्लीकेशन फॉर्म भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

स्टेप 6: फीस जमा करके सबमिट करें।

स्टेप 7: आगे के लिए कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

दरअसल, CUET देश भर में भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में UG और PG कोर्स में एडमिशन के लिए एक नेशनल लेवल एंट्रेंस एग्जाम है। केंद्रीय विश्वविद्यालयों में यूजी कोर्स के लिए, संबंधित संस्थानों द्वारा तय की गई एलिजिबिलिटी शर्तों को पूरा करने के अलावा, सीयूईटी पास करना जरूरी होगा।

1200 किलो का पत्थर उठा लेते थे गामा पहलवान, डाइट जान रह जाएंगे हैरान

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए को cuet-ug@nta.ac.in पर में कर सकते हैं या एनटीए को 011-4075 9000 या 011-6922 7700 पर कॉल कर सकते हैं। बता दें कि पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए भी सीयूईटी पीजी (CUET PG 2022) के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। छात्र आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Exit mobile version