Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज शनिदेव करेंगे कुंभ राशि में प्रवेश, जानें आप पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Shani Jayanti

Shani Jayanti

शनिदेव (Shani dev) 29 अप्रैल को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन शनिदेव (Shani dev) कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ज्योतिषशास्त्र मे शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। शनिदेव (Shani dev) को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि शनिदेव सिर्फ अशुभ फल प्रदान करते हैं। शनिदेव शुभ फल भी देते हैं। शनिदेव (Shani dev)के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है।

शनि (Shani Dev) के कुंभ में प्रवेश करने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में आय में वृद्धि होगी। धन की स्थिति में सुधार होगा। परन्तु खर्चों की अधिकता भी रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। माता का साथ मिलेगा। भाइयों के सहयोग से कारोबार में लाभ के अवसर म‍िलेंगे।

वृष राशि- मन परेशान रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। परिवार से अलग रहना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। क्रोध की त्रीवता में कमी आएगी।

मिथुन राशि-  मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।  धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। माता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर कुछ च‍िंता रहेंगी।

कर्क राशि-  संयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। सन्तान सुख में बढ़ोतरी की उम्‍मीद है। पिता का सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्ष‍िक कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं।

सिंह राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। लाभ में वृद्धि होगी। मन में नकारात्‍मक व‍िचारों का प्रभाव हेा सकता है। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकती है। रहन-सहन कष्‍टमयी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

29 अप्रैल राशिफल: जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

कन्या राशि- मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पर‍िवार से दूर जाना हो सकता है। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। सुखद समाचार म‍िलेगा।

तुला राशि-  आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता से धन की प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। क‍िसी पुराने म‍ित्र से भेंट हो सकती है।

वृश्चिक राशि- घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव और साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा।

धनु राशि- मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। लाभ के नए अवसरों की प्राप्‍त‍ि होगी।

मकर राशि-  मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। कारोबार में तरक्की होगी। किसी पैतृक सम्पत्‍ति से धन की प्राप्‍ति हो सकती है। मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय बढ़ोतरी होगी। धार्म‍िक यात्रा पर जाना हो सकता है।

कुंभ राशि- नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्चपद की प्राप्ति‍ हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन सत्‍ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी।

मीन राशि- मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। माता से धन की प्राप्‍ति‍ होने की उम्‍मीद है।

पीपल में त्रिदेव करते हैं निवास, वैज्ञानिक दृष्टि से है महत्वपूर्ण

Exit mobile version