Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज देश की भावना और सहानुभूति किसानों के साथ, सत्ताधारी दल समर्थक मुंह छिपाने को मजबूर

country's spirit and sympathy with the farmers

country's spirit and sympathy with the farmers

नई दिल्ली। देश की लगभग सभी पार्टियों ने दिल्ली की सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया है। ज्यादातर पार्टियों के नेताओं ने आंदोलन पर डटे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से बात की है और उन्हें समर्थन दिया। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, रालोद सहित तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने आंदोलन का समर्थन किया है। यहां तक कि हरियाणा में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय चैटाला ने भी राकेश टिकैत का समर्थन किया है और उन्हें बड़ा किसान नेता बताया है।

संसद के बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष की 19 पार्टियों ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस करके किसान आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने गुरुवार की रात को ट्विट करके भी आंदोलन का समर्थन किया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसान नेता राकेश टिकैत से बात करके उन्हें समर्थन दिया है। उन्होंने ट्विट करके कहा- किसान का भरोसा देश की पूंजी है। इनके भरोसे को तोड़ना अपराध है। इनकी आवाज न सुनना पाप है। इनको डराना धमकाना महापाप है। किसान पर हमला, देश पर हमला है।

बाइक सवार पत्रकार को तेज रफ्तार वाहन ने रौंदा, ट्रामा सेंटर ले जाते समय तोड़ा दम

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राकेश टिकैत से टेलीफोन पर बात की। बाद में अखिलेश यादव ने ट्विट कर कहा- अभी राकेश टिकैत जी से बात करके उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। भाजपा सरकार ने किसान नेताओं को जिस तरह आरोपित और प्रताड़ित किया है, उसे पूरा देश देख रहा है। आज तो भाजपा के समर्थक भी शर्म से सिर झुकाए और मुंह छिपाए फिर रहे हैं। आज देश की भावना और सहानुभूति किसानों के साथ है।

बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिश अली ने शुक्रवार को किसान नेता राकेश टिकैत को फोन कर समर्थन जताया। उन्होंने बताया- मैंने किसान नेता राकेश टिकैत को फोन किया और उन्हें उनकी वाजिब मांगों के लिए अपना समर्थन दिया। अन्नदाता को बदनाम करने, उन्हें देशद्रोही कहने और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने के सरकारी प्रयास सफल नहीं होंगे। आम आदमी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राकेश टिकैत से बात की। उनकी सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने धरने की जगह पर जाकर टिकैत से मुलाकात की।

भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चैटाला ने किसान नेता राकेश टिकैत को सच्चा देशभक्त बताया और शुक्रवार को कहा कि उन्होंने हमेशा किसानों के हितों की बात की है। हरियाणा की भाजपा सरकार के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला के भाई दिग्विजय चैटाला ने राकेश टिकैत के लिए कहा- वे देश के महान किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत के पुत्र हैं। उन्हें राष्ट्रविरोधी कहना गलत है।

Exit mobile version