Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

weather

आज से वेस्ट UP में फिर से बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है की 5 और 6 दिसंबर को वेस्ट यूपी के जिलों और NCR क्षेत्र में हल्की बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी होने के साथ आसमान में बादल भी छाए रहेंगे।

इससे पहले 2 और 3 दिसंबर को भी अलग-अलग जिलों में बूंदाबांदी हुई थी। जिसके कारण वेस्ट यूपी में सर्दी बढ़ गई थी। लेकिन, 4 दिसंबर को दिन साफ रहा और धूप भी खिली।

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. शमीम ने बताया की पहाड़ों पर बर्फ पड़ रही है और बारिश के चलते वेस्ट यूपी और NCR में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो जाएगी। नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते रविवार और सोमवार को मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बिजनौर, हापुड़ और बुलंदशहर समेत आसपास के जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। आसमान में भी बादल छाएं रहेंगे।

वेस्ट यूपी में शनिवार को दिन में अच्छी धूप खिली तो तापमान में भी 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो गई। तापमान बढ़ने से मौसम भी बदला।

हालांकि, सर्दी का असर धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। बढ़ते तापमान के बीच दिन में थोड़ी ठंड से राहत रही है, जबकि शाम होते ही फिर से मौसम ठंडा हो गया है।

ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक के ऐलान के बाद कान्हा की नगरी बनी छावनी

शनिवार को मेरठ में अधिकतम तापमान 27.5°C और न्यूनतम तापमान 10.5°C रिकार्ड किया गया। शनिवार को मेरठ का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 260 तक आ गया। पश्चिमी विक्षोभ के बनने से भी रविवार और सोमवार को वेस्ट यूपी में बारिश के आसार हैं।

Exit mobile version