Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पैरों की खूबसूरत बनाती हैं ये रिंग्स, जानें लेटेस्ट ट्रेंड

bichhiya

bichhiya

हिन्दू संस्कृति में टो-रिंग (Toe Rings) यानि बिछिया को सुहागिनों के लिए मंगलसूत्र की तरह ही ज़रूरी माना जाता है। टो- रिंग पायल की तरह पैरों की शोभा बढ़ाती है। शादीशुदा महिलाओं के पैर बिछिया पहनने के बाद और भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगते हैं। कभी-कभी पुरानी चीज़ों को नए ट्रेंड के साथ मैच करना उन्हें नया बना देता है।

ऐसे में भावनाएं भी वही बनी रहती है और एक नया स्टाइल भी मिल जाता है। पैरों का ये खूबसूरत गहना एक बार फिर लड़कियों और महिलाओं के बीच लोकप्रिय हो चुका है। पारंपरिक गहनों का वजूद कभी भी खत्म नहीं होता है। क्योंकि ये हमारी संस्कृति और भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। आइये आपको बिछिया के लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में बताएं।

स्टोन वाली या स्टोन के साथ पर्ल वाली टो रिंग्स (Toe Rings)

अगर आपको ज्यादा बड़े डिज़ाइन की टो रिंग्स नहीं पसंद और आप कुछ युनीक और एलीगेंट डिज़ाइन की बिछिया पहनना चाहती हैं तो आप स्टोन वाली या स्टोन के साथ पर्ल वाली टो रिंग्स पहन सकती हैं। ये तो हर सुहागन महिला जानती है कि टो रिंग्स के डिज़ाइन में उसके साइज़ को आप नीचे से एडजस्ट कर सकती हैं।

टो रिंग्स का सेट

जिन महिलाओं को टो रिंग्स पहनना बहुत ज्यादा पसंद है लेकिन वो सिंपल टो रिंग्स वाला डिज़ाइन पसंद करती हैं तो मार्केट में इन दिनों पांव की पूरी उंगलियों के लिए भी डि़जाइनर टो रिंग्स का सेट मिलता है। ये टो रिंग्स सेट आपको चांदी में भी आसानी से मिल जाएगी इसके अलावा फैंसी और आर्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकान पर भी आपको इस तरह की टो रिंग्स आसानी से मिल जाएंगी। शादी के बाद आप कर घर में सारा दिन टो रिंग्स पहनकर घूमना चाहती हैं तो आप इस तरह की टो रिंग्स पहनने के बारे में सोच सकती हैं। वैसे आपको अगर टो रिंग्स बेहद पसंद है तो आप इसे ऑफिस भी पहनकर जा सकती हैं।

अपने पैरों की शोभा

पहले टो रिंग्स पहनने का चलन केवल शादीशुदा महिलाओं तक होता था। लेकिन आजकल शौक के लिए लड़कियां भी टो रिंग्स पहनती हैं। खुद को पूरी तरह ट्रेडिशनल लुक देने के लिए टो रिंग्स को कोई भी पहन सकता है। पायल के साथ इसका लुक और भी शानदार नज़र आता है।

बिछिया डिज़ाइन

सामान्य घर की महिलाओं से लेकर संपन्न घरों की महिलाओं के लिए हर तरह की टो रिंग्स डिज़ाइन मौजूद रहती है। जिसे गोल्ड टो रिंग्स चाहिए वो गोल्ड टो रिंग्स ले। जिसे सिल्वर टो रिंग्स चाहिए वो सिल्वर टो रिंग्स ले। यही नहीं अब तो लाख की सीप की बिछिया डिज़ाइन भी बाज़ार में आसानी से मिल जाती हैं।

पैर के अंगूठे में एक बड़ी टो रिंग (Toe Rings)

टो रिंग तो वैसे पांव की छोटी उंगलियों में ही पहनी जाती है लेकिन मॉर्डन फैशन की बात करें तो आप सिर्फ पैर के अंगूठे में एक बड़ीटो रिंग भी पहन सकती है ये भी इन दिनों काफी फैशन में है। अंगूठे वाली टो रिंग का फैशन सबसे लेटेस्ट है और जो महिलाएं ज्यादा भागदौड़ वाले काम करती हैं और स्टाइलिश दिखना पसंद करती हैं उनको ऐसे डिज़ाइन वाली टो रिंग जरुर पसंद आएगी। जिस तरह से हाथ में एक कॉकटेल रिंग आपके पूरे हाथ की खूबसूरती के लिए काफी है उसी तरह से पांव में 2-4 बिछिया पहनने की बजाए आप सिर्फ अंगूठे में एक बिछिया पहनकर भी इसे और भी खूबसूरत बना सकती हैं।

Exit mobile version