Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Tokyo Olympic: लवलीना ने बॉक्सिंग में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, मेडल हुआ पक्का

Boxer Lovlina

Boxer Lovlina

टोक्यो ओलंपिक के आठवें दिन दुनिया की नंबर 1 महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। उन्होंने इस मुकाबले में रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को शूटऑफ में शिकस्त दी।

दीपिका ने यह मुकाबला 6-5 से जीता। बॉक्सर लवलीना ने महिलाओं की 69 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। यानी भारत का बॉक्सिंग में मेडल पक्का हो गया है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताईपे की खिलाड़ी निएन चिन चेन को 4-1 से करारी शिकस्त दी।

सेमीफाइनल में बॉक्सर लवलीना

भारत की बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया। वह सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भारत का एक और पदक पक्का हो गया है। क्वार्टर फाइनल में लवलीना ने महिलाओं की 69 किग्रा भार वर्ग में चीनी ताईपे की खिलाड़ी निएन चिन चेन को 4-1 से करारी शिकस्त दी।

असम के गोलाघाट जिले की रहने वाली लवलिना ओलिंपिक में भाग लेने वाली असम की पहली महिला खिलाड़ी हैं। लवलिना बॉक्सिंग में आने से पहले किक बॉक्सिंग करती थीं, वे किक बॉक्सिंग में नेशनल लेवल पर मेडल जीत चुकी हैं।

Tokyo Olympic: कंडोम का इस्तेमाल कर इस खिलाड़ी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

लवलिना ने अपनी जुड़वा बहनों लीचा और लीमा को देखकर किक बॉक्सिंग करना शुरू किया था। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के असम रीजनल सेंटर में सिलेक्शन होने के बाद वे बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेने लगी थीं। उनकी दोनों बहनें भी किक बॉक्सिंग में नेशनल स्तर पर मेडल जीत चुकी हैं।

Exit mobile version