Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एमपी कांस्टेबल भर्ती के 4000 पदों के लिए आवेदन की  कल है लास्ट डेट

UP Police

UP Police

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) की ओर से एमपी पुलिस में कांस्टेबल के 4000 पदों के लिए निकाली गई भर्ती को लेकर अब तक 9 लाख से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 11 फरवरी है। कांस्टेबल पद की भर्ती के लिए चार हज़ार पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से जारी है। फीस भुगतान के बाद आवेदन पत्र में संशोधन 15 फरवरी तक किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

प्राप्त आवेदनों के हिसाब से अब हर एक पद पर करीब 225 अभ्यर्थी प्रतिभाग (दावेदारी) करेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि, अब अंतिम समय में 10 हजार आवेदन और आ सकते हैं। बोर्ड ने पहले ही सुनिश्चित किया है कि; यह लिखित परीक्षा 6 मार्च से शुरू होगी, साथ ही कोरोना को देखते हुए सेंटर्स पर गाइडलाइन के तहत सभी व्यवस्थाएं भी की जाएंगी। अनुमान है कि, शहर में इस परीक्षा के तहत करीब 50 सेंटर बनाने होंगे।

यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम घोषित, देखें कब-कब होगी आपकी परीक्षा

शैक्षणिक योग्यता

  1. कांस्टेबल जीडी, सामान्य, एससी, ओबीसी के लिए -10वीं पास एसटी वर्ग के लिए – 8वीं पास है।
  2. आरक्षक (रेडियो) 12वीं पास एवं इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिक, मैकेनिक रेडियो, टीवी, इंर्स्ट्यूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक कंप्यूटर हार्डवेयर, सूचना एवं संचार तकनीक, सूचना प्रौद्योगिकी व तकनीशियन पावर इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड्स में से किसी एक में आईटीआई परीक्षा पास होना जरूरी है।

आयु सीमा

न्यूनतम – 18 वर्ष और अधिकतम – 33 वर्ष ।

अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी।

वेतनमान –  5200- 20200 + ग्रेड पे 1900

Exit mobile version