Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन राज्यों में मूसलाधार बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rain

heavy rain

देश के अधिकतर राज्‍यों में मानसून की एंट्री हो गई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत उत्‍तर भारत के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने राजस्थान और जम्मू कश्मीर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, बादल फटने से भारी नुकसान झेल रहे हिमाचल और उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी हुआ है।

यही नहीं, मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश को लेकर भी येलो अलर्ट, तो वहीं, मध्य महाराष्ट्र और गोवा में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 14 और 17 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की बात भी कही है। जबकि आज यूपी और उत्‍तराखंड के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में बारिश होने की संभावना है। यहां हल्की से मध्य बारिश हो सकती है।

नौकरी से निकले जाने पर नाराज़ कंपाउंडर ने लेडी डॉक्टर के साथ किया ये काम की….

बता दें कि करीब 15 दिन के इंतजार के बाद मानसून ने मंगलवार को दिल्‍ली-एनसीआर में दस्‍तक दी। इस दौरान दिल्‍ली में कई जगह जमकर बारिश होने से ट्रैफिक जाम भी लग गया था। जबकि दिल्‍ली में अगले कुछ दिन तक हल्‍की और भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। हालांकि आज सुबह से दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम साफ दिख रहा है।

अगले दो घंटे में यहां होगी बारिश

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटे में कुरुक्षेत्र, पानीपत (हरियाणा) कांधला, मोदीनगर, हापुड़, देवबंद, मुरादाबाद, अमरोहा और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Exit mobile version