Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी पुलिस को यातायात नियम पड़ा भारी, कट गया इतने का चालान

Traffic month

Traffic month

बांदा। यूपी के बांदा में पुलिसवालों का ही चालान काट दिया गया। इसे देखकर आस-पास के लोग भी दंग रह गए। यातायात माह (Traffic month ) की दूसरे दिन चेकिंग के दौरान आम पब्लिक के साथ पुलिसकर्मी भी नियमों को दरकिनार करते दिखे। मामला कयोटरा चौराहा का है।

दरअसल, पूरे उत्तर प्रदेश में मंगलवार एक नवंबर से यातायात माह (Traffic month) का शुभारंभ किया गया है। इसमे मंडल से लेकर जिले के अधिकारियों ने शिरकत की। पुलिस ने बच्चों के साथ मिलकर जागरूकता रैली भी निकाली।

मगर, यातायात माह के दूसरे दिन ही नियमों का पालन कराने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस नियम को दरकिनार करते नजर आए। पुलिस वाले बगैर हेलमेट के गाड़ियां चलाते दिखे। ऐसे में उन्हें रोककर ट्रैफिक पुलिस ने उनका चालान काटा।

पुलिसवालों के कटे चालान

चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बगैर हेलमेट लगाए वाहन चला रहे तीन पुलिस कांस्टेबल का एक-एक हजार रुपए का ई-चालान काटा। यह देखकर आस-पास मौजूद लोग देखकर दंग रह गए। वहां मौजूद लोगों ने कहा कि नियम सबके लिए बराबर है।

ट्रैफिक टीम ने नियम का पूरा पालन किया है। ट्रैफिक पुलिस ने बांदा के लोगों से सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की अपील की है। मामले में ट्रैफिक पुलिस के DSP सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया, “यातायात माह के दूसरे दिन बांदा के कयोटरा चौराहा पर बिना हेलमेट या नियम का पालन न करने वालों की चेकिंग की गई। कई लोगों का चालान किया गया है।”

महिला सुरक्षा के लिए लगभग पांच सौ करोड़ खर्च करेगी योगी सरकार

उन्होंने बताया, “इसके साथ ही 3 पुलिस कांस्टेबल का भी चालान किया गया है। इसमें एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। तीनों का एक-एक हजार रुपए का चालान काटा गया है। आगे भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई जारी रहेगी।

Exit mobile version