बेंगलुरु हैट लगाकर ट्रैफिक कंट्रोल करेंगे पुलिसवाले, गर्मियों में जवानों को मिलेगी राहत

ट्रैफिक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को इस भीषण गर्मी में जल्द ही वूलेन कैप से निजात मिलने वाली है। अब वह वूलेन कैप नहीं, बल्कि कॉटन की कैप पहने नजर आएंगे। यूनिफॉर्म में शामिल होने की वजह से जवानों के लिए वूलेन कैप पहननी अनिवार्य होती है, जिसके चलते कड़ी धूप में ड्यूटी करने के दौरान उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

लखनऊ एसएसपी की पहल पर ट्रैफिक पुलिस की यूनिफॉर्म में कॉटन कैप को शामिल करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जवानों की दिक्कतों को देखते हुए वूलेन कैप को बदलने का कदम उठाया है।

जानकारी के मुताबिक, इसके लिए एसएसपी ने गूगल की सहायता से दूसरे राज्य के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्रेस देखी। पता किया कि गर्मियों के दिनों में अन्य राज्यों के जवान किस तरह की टोपी पहनते हैं।

कई राज्यों का मॉडल देखने के बाद उन्हें बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की हैट पसंद आई। इस हैट की खासियत यह है कि तेज गर्मी में भी इसमें धूप कम लगती है और जवानों को सूरज की सीधी रोशनी से बचाती है।

इतना ही नहीं, बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की इस हैट में वेंटिलेशन भी है, जिसकी वजह से सिर में हवा भी लगती रहती है। लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रयोग के तौर पर लखनऊ पुलिस के लिए बेंगलुरु से 50 टोपियां मंगवाई गई हैं।

यह टोपियां जल्द ही ट्रैफिक पुलिस के जवानों को पहनने के लिए दी जाएंगी। ट्रैफिक कर्मियों ने अगर इन टोपियों को लेकर पॉजिटिव फीडबैक दिया तो इसको सभी पुलिसवालों पर लागू करने लिए उच्चाधिकारियों से अपील की जाएगी।

Loading...
loading...

You may also like

चुनाव परिणाम से पहले सेबी ने शेयर बाजारों की निगरानी व्यवस्था चाक-चौबंद की

🔊 Listen This News नयी दिल्ली।  नियामक सेबी