Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ट्रेलब्लेजर्स ने पहली बार जीता Womens T20 Challenge का खिताब

WOMENS T20 CHALLENGE 2020 Final

महिला टी20 चैलेंज फाइनल

नई दिल्ली। स्मृति मंधाना की कप्तानी पारी और गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स ने सोमवार को शारजाह में पिछले दो बार के चैंपियन सुपरनोवाज को 16 रन से हराकर पहली बार महिला टी20 चैलेंज का खिताब जीता।

ट्रेलब्लेजर्स की टीम कप्तान स्मृति मंधाना के 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाए गए 68 रन के बावजूद आठ विकेट पर 118 रन ही बना पाई, लेकिन उसकी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और सुपरनोवाज को सात विकेट पर 102 रन ही बनाने दिए। उसकी तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 30 रन बनाए।

इस कम स्कोर वाले मैच में स्पिनरों की तूती बोली। सुपरनोवाज की तरफ से बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने 16 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि ट्रेलब्लेजर्स के लिए बांग्लादेश की ऑफ स्पिनर सलमा खातून ने 18 रन देकर तीन और दीप्ति शर्मा ने नौ रन देकर दो विकेट लिए।ट्रेलब्लेजर्स की गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत रही। उसने बेहतरीन फॉर्म में चल रही चमारी अटापट्टू को केवल छह रन बनाने दिए। बाएं हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन ने उन्हें पगबाधा आउट किया। अनुभवी झूलन गोस्वामी ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और सुपरनोवाज को पावरप्ले में 28 रन ही बनाने दिए।

दिल्ली कैपिटल्स के चीफ कोच रिकी पोंटिंग की मुंबई इंडियंस को चेतावनी

पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और गेंद बल्ले पर रुककर आ रही थी। ऐसे में रन बनाना आसान नहीं था। ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने तानिया भाटिया (14) और जेमिमा रोड्रिग्स (13) को आउट करके सुपरनोवाज के खेमे में खलबली मचा दी। हरमनप्रीत क्रीज पर थी और इसलिए सुपरनोवाज का पलड़ा भारी बना हुआ था।

उन्होंने शशिकला सिरीवर्धने (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। इन दोनों ने स्ट्राइक रोटेट करके रन जुटाए। खातून ने सिरीवर्धने को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। सुपरनोवाज को अंतिम तीन ओवर में 34 रन की जरूरत थी। हरमनप्रीत मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद डटी हुई थीं, लेकिन 19वें ओवर में सुपरनोवाज ने लगातार गेंदों पर अनुजा पाटिल (08) और हरमनप्रीत के विकेट गंवा दिए जिससे ट्रेलब्लेजर्स की जीत सुनिश्चित हो गई।

इससे पहले कप्तान स्मृति मंधाना ने शुरू से ही आक्रामक तेवर अपनाए। उन्होंने पारी का दूसरा ओवर करने वाली ऑफ स्पिनर अनुजा पाटिल पर दो चौके जड़ने के बाद लॉन्ग ऑफ पर खूबसूरत छक्का लगाया। ट्रेलब्लेजर्स अगर पावरप्ले में 45 रन तक पहुंच पाया, तो उसमें मंधाना का योगदान ही प्रमुख रहा।

Exit mobile version