शुक्र की राशि में गुरु का गोचर ,जानिए क्या पड़ेगा आपकी राशि पर असर

गोचरगोचर

लखनऊ। ज्योतिष के जानकारों से प्राप्त खबरों के मुताबित 8 जून को नवग्रहों में से छठे ग्रह शुक्र जिन्हें वृष और तुला राशि का स्वामी कहा जाता है वह मध्य रात्रि के बाद 2:54 मिनट पर चन्द्रमा की राशि कर्क में  प्रवेश करने वाला है राहू जहा पहले से ही बैठा हुआ है। बताया जा रहा है इस राशि में शुक्र जुलाई तक रहने वाला है। कर्क और मिथुन पर इसका सबसे अधिक असर पड़ने वाला है। आइये जानते बाकी राशियों पर ये गोचर कैसा असर डालने वाला है।

राशियों पर कैसा पड़ेगा गोचर का असर

मेष: शुक्र का गोचर आपकी राशि से चौथे भाव में होगा। इससे आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसे में आपको घरेलू खर्चों पर कम रखने की जरूरत है। आपके पार्टनर को इस बदलाव से करियर में लाभ हो सकता है।

वृष: इस राशि के जातकों की कुंडली के तीसरे भाव में शुक्र का गोचर होगा। आपकी लव लाइफ के लिए यह बदलाव अच्‍छा साबित होने वाला है। दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताने के योग हैं। भौतिक सुविधाओं में इजाफा होगा।

मिथुन: इस राशि के जातकों की कुंडले के द्वितीय भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है। यह  आपके गृहस्‍थ जीवन के लिए अच्‍छा है। जमीन-जायदाद के मामले में बात बन सकती है। हालांकि जीवनसाथी की सेहत में गिरावट आने की आशंका है।

कर्क: शुक्र ग्रह आपकी ही राशि में गोचर करेगा। ऐसा होने से आपके ऊपर शुक्र ग्रह की विशेष कृपा रहेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में लाभ होगा। हवा में प्‍यार का खुमार रहेगा। शादीशुदा जिंदगी में खुशी रहेगी।

कन्‍या: शुक्र का गोचर आपकी राशि से 11वें भाव में होगा। यह संयोग आपकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति के लिए बेहतर है। आपको भाग्‍य का पूरा सहयोग मिलेगा और साथ ही परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। व्‍यापारी वर्ग को बड़ा फायदा हो सकता है।

तुला: शुक्र आपकी राशि से 10वें भाग में गोचर करेगा। आपके लिए स्थितियां अभी सही नहीं हैं। कार्यक्षेत्र में विवाद हो सकते हैं और प्रेम प्रसंग में भी खटास आ सकती है। हालांकि महीने के आखिर में कोई शुभ समाचार प्राप्‍त हो सकता है।

ये भी पढ़े:-राशि के लक्ष्मी मन्त्र के जाप से बनेगा धन संयोग,जाने क्या है आपके राशि का मन्त्र 

वृश्चिक: शुक्र आपकी राशि से नौवें भाग में गोचर करेगा। इस दौरान आपके जीवन में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा। सब कुछ सामान्‍य रहेगा। समाज में आपकी प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी।

धनु: शुक्र ग्रह आपकी राशि के 8 वें भाव में गोचर करने जा रहा है। इस दौरान आप किसी गुप्‍त रोग से परेशान हो सकते हैं। वाहन चलाने में विशेष सावधानी की आवश्‍यकता है। आध्‍यात्‍म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा।

मकर: इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर सातवें भाग में होगा। ऐसा होने से आपकी लव लाइफ खुशनुमा रहेगी। कार्यक्षेत्र में भी अनुकूल माहौल रहेगा। इस राशि के जातकों को इस दौरान प्रमोशन मिल सकता है।

कुंभ: इस राशि के लोगों की कुंडली के छठें भाव में शुक्र का गोचर होगा। ऐसा होने के बाद से आपके लिए स्थितियां थोड़ी सी प्रतिकूल हो जाएंगी। आपको किसी भी चीज के लिए अतिरिक्‍त मेहनत करनी होगी। खर्चों में भी अनाप-शनाप वृद्धि हो सकती है।

मीन: शुक्र का गोचर आपकी राशि से पांचवें भाव में होगा। ऐसा होने से आपकी कमाई के साधनों में वृद्धि होगी। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां दस्‍तक देंगी। कोई फायदे की बड़ी डील हो सकती है।

 

loading...
Loading...

You may also like

3 राज्यों में कांग्रेस की वापसी, भाजपा की रवानगी का स्पष्ट सन्देश है- प्रमोद तिवारी

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने