Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्वास्थय-पीडबल्यूडी ट्रांसफर: सामने आया मनमानी का खेल, बिना CM और मंत्री के अनुमति हुए तबादले

yogi

cm yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर-पोस्टिंग पॉलिसी (Transfer-Posting) के तहत विभागों में हुए ट्रांसफर की समीक्षा बैठक के दौरान मनमानी का खेल एक-एक कर के सामने आ गया है। स्वास्थ्य विभाग और पीडब्ल्यूडी विभाग की समीक्षा में पाया गया कि समूह क और समूह ख के अधिकारियों का तबादला (Transfer) बिना मुख्यमंत्री (CM) और मंत्री के अनुमोदन कर दिया गया था।

इन अधिकारियों के तबादले (Transfers) के लिए मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्रियों का अनुमोदन किया जाना अति आवश्यक होता है, लेकिन बिना मुख्यमंत्री और मंत्री के अनुमोदन के समूह क और ख के अधिकारियों का ट्रांसफर अनियमितता के तहत कर दिया गया है। जांच में सारी बातें निकल कर सामने आ गई हैं। धीरे-धीरे सभी परतें खुलती जा रही हैं।

सेतु निगम के प्रबंध निदेशक की पोस्टिंग का संज्ञान सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से लिखित रूप में आया था, लेकिन उनका तबादला बिना मुख्यमंत्री के अनुमोदन कर दिया गया। प्रमुख अभियंता (ग्रामीण सड़क) अरविंद कुमार श्रीवास्तव, अवर अभियंता गौरव श्रीवास्तव की तैनाती उसी स्थान पर कर दी गई, जहां वह कई सालों से तैनात थे।

योगी सरकार जल्द लाएगी नई MSME नीति

पीडब्ल्यूडी की अगर बात करें तो अधिशासी अभियंता और उससे ऊपर के अधिकारी जो कई वर्षों से एक ही जगह जम हुए थे, उनका ट्रांसफर नहीं किया गया है लेकिन जो कुछ ही महीने पहले आए थे और उनका अनुमोदन सीएम और मंत्री से होना था, उनका ट्रांसफर कर दिया गया है। तकरीबन 4 दर्जन ऐसे अधिकारी हैं।

दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग में कई ऐसे चिकित्सा अधिकारियों और डॉयरेक्टर के पद पर तैनात अफसर हैं, जिनका तबादला कर दिया गया, जबकि सीएम से अनुमोदन लेना जरूरी होता है। स्वास्थ्य विभाग में समूह क के तकरीबन 90 चिकित्सा अधिकारियों का तबादला बिना अनुमोदन हुआ है। जांच के बाद इन सभी का स्थानांतरण स्थगित किया जा सकता है।

Exit mobile version