Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ दर्ज हुआ देशद्रोह का केस, जानें पूरा मामला

Shafiqur Rahman Burke

Shafiqur Rahman Burke

अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे का समर्थन कर दिया।

इसके बाद बीजेपी नेता राजेश सिंघल की तहरीर पर पुलिस ने सांसद के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। संभल के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) के अलावा 153ए और 295 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल सपा सांसद ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे को सही ठहराते हुए कहा था कि अफगानिस्तान की आजादी अफगानिस्तान का अपना मामला है। अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों? उन्होंने कहा कि तालिबान वहां की ताकत है।

तालिबान ने महिला मेयर सलीमा मजारी को बनाया बंधक, महिला एंकरों पर लगाया बैन

अमेरिका रूस के तालिबान ने पैर नहीं जमने दिए। तालिबान की अगुवाई में अफगान आजादी चाहते हैं। भारत में भी अंग्रेजों से पूरे देश ने लड़ाई लड़ी थी। रहा सवाल हिंदुस्तान का तो यहां कोई कब्जा करने अगर आएगा उससे लड़ने को देश मजबूत है।

उधर समाजवादी युवजन महासभा के जिला महासचिव चौधरी फैजान शाही ने भी बरादर को फेसबुक पोस्ट कर तख्ता पलट के लिए बधाई दी है। बीजेपी नेता राजेश सिंघल की शिकायत के बाद सपा सांसद बर्क और चौधरी फैजान शाही के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Exit mobile version