Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शीतकालीन सत्र में दिवंगत बिपिन रावत को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

आज विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन है। बता दें कि आज सत्र के पहले दिन की कार्यवाही शुरु हुई लेकिन शहीद सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की औऱ इसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी। अभी सत्र की कार्यवाही जारी है। दिवंगत बिपिन रावत को श्रद्धांजिल देने का सिलसिला जारी है।

नेता सदन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निधन पर शोक पढ़ना शुरू किया. सीडीएस जनरल विपिन रावत से जुडी यादों को सदन में साझा किया। सीएम ने कहा कि जनरल रावत ने हमेशा सेना का मनोबल बढ़ाने का काम किया। जनरल बिपिन रावत के जीवन पर सीएम ने प्रकाश डाला।

बढ़े गौर से सुन रहा था जमाना

आप ही सो गए दास्तां कहते कहते

CM धामी ने कहा जनरल सहाब हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बयान देते हुए कहा कि बिपिन रावत बेहद सरल स्वभाव के थे। उनके जाने से देश को अपूरणीय क्षति हुई है जो की कभी पूरी नहीं की जा सकती है।वहीं बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत एवं विधायक हरवंश कपूर ने बलवीर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री पुष्कर ने जनरल बिपिन रावत के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

इस दौरान CDS विपिन रावत को श्रद्धांजिल देते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जनरल रावत ने गुलाम कश्मीर को लेकर कहा था वह कश्मीर का हिस्सा है। सीजफायर को लेकर उन्होंने कई बार पाकिस्तान को चेतावनी दी कि उसे भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

जनरल अचूक रणनीतिकार थे। कहा कि बिपिन रावत ने तालिबान को लेकर भी रणनीति पहले ही तैयार कर ली थी। बिपिन रावत के देश हित में लिए गए निर्णयों को कोई भूल नहीं सकता। उत्तराखंड से था उनका बड़ा लगाव था। उत्तराखंड विपिन रावत की जन्मभूमि थी। पूरे राज्य में शोक के लहर है, देश के लिए बड़ी क्षति है।

Exit mobile version