तिरंगा अपमान मामला: मॉरिशस सरकार की सफाई- गलती से क्लिक हुई उल्टी फोटो

नई दिल्ली। मॉरिशस में राष्ट्रध्वज के अपमान मामले में अप्रवासी घाट ट्रस्ट फंड की तरफ से इस मामले में माफ़ मांगी है। फण्ड के अध्यक्ष धरम यश ने बयान जारी कर कहा कि इस घटना में हम गहरा खेद व्यक्त करते हैं। उन्होंने सफाई पेश करते हुए कहा है कि बाकी सभी जगहों पर तिरंगा सीधा रखा गया था। लेकिन एक जगह गलती से उल्टे झंडे की फोटो रिलीज की गई थी।

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिन मॉरिशस के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने अप्रवासी घाट का दौरा किया। लेकिन यहां की आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर करने के लिए वह जहां बैठे थे। वहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा उल्टा लगा हुआ था।

जिसके बाद सीएम योगी ने इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया और जिसके बाद लोग सीएम पर इस फोटो को लेकर निशाना साधने लगे ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गयी। फिर इसे सीएम के ट्विटर हैंडल से हटा लिया गया साथ ही इस पूरे मामले पर मॉरिशस के संस्कृति मंत्रालय की ओर से माफी मांगी गई है।

वहीं मामले को तूल पकड़ता देख मॉरिशस में अप्रवासी घाट ट्रस्ट फंड के अध्यक्ष धरम यश ने इस मामले में माफ़ी मांगते हुए। सफाई पेश की उन्होंने कहा कि इस घटना में हम गहरा खेद व्यक्त करते हैं। बाकी सभी जगहों पर तिरंगा सीधा रखा गया था। लेकिन एक जगह गलती से उल्टे झंडे की फोटो रिलीज की गई थी। लेकिन इस मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि योगी आदित्यनाथ के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी यहां मौजूद थे लेकिन उल्टे झंडे पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

 

loading...
Loading...

You may also like

प्रधानमंत्री मोदी ने की नेताजी सुभाष चंद्र बोस पुरस्कार की घोषणा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को