Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दहेज की मांग न पूरी होने पर फोन से दिया तीन तलाक

Triple Talaq

Triple Talaq

फतेहपुर। जिले में सोमवार को फोन से एक बार में ही तीन तलाक (Triple talaq) देने के एक मामले में पुलिस ने पति सहित चार ससुरालीजनों पर मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालीजनों द्वारा पहले प्रताड़ित किया जाता रहा और जब दहेज की मांग नहीं पूरी हो पायी तो तीन तलाक दे दिया गया है।

जहानाबाद थाना क्षेत्र के कछेऊवा गांव निवासी साबिर अली की पुत्री शुखनूर की शादी विगत 09 अगस्त 2021 को जहानाबाद कस्बे के काजीटोला निवासी दिलशाद पुत्र सुहैल से हुई थी। शादी के बाद पति, सास, ससुर व ननद मिलकर दहेज के रूप में एक बुलेट मोटरसाइकिल व जेवरात की मांग करने लगे।

पीड़िता का आरोप है कि जब दहेज न मिलने पर मायके से विदा कराने से मना कर दिया। रिश्तेदारों द्वारा दवाब बनाकर विदा कराने का समझौता करा दिया गया। विदा कराने के बाद ससुरालीजन दहेज न लाने पर प्रताड़ित करने लगे और दहेज न लाने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। जिससे मैं मायके आ गयी। पति ने फोन पर गालीगलौज करते हुए गुस्से में तीन तलाक दे दिया और दूसरी शादी कर लेने की बात कही।

पीड़ित परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से कर न्याय दिलाने की मांग की गयी। पुलिस ने आरोपी पति, सास, ससुर व ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

क्षेत्राधिकारी योगेन्द्र सिंह मलिक ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। शीघ्र ही महिला की शिकायत व जांच के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Exit mobile version