दो मुंहे बालों की समस्या दूर करेंगे ये नुस्खे

If you are troubled by two mouth hair then definitely read these tips

If you are troubled by two mouth hair then definitely read these tips

हम सब अपने बालों (Hair) को लेकर चिंतित रहते हैं बालों का झड़ने से लेकर दो मुंहे (split hair) हो जाना किसी को नहीं पसंद इसलिए आज हम दो मुंहे बालों की बात कर रहें हैं।

दो मुंहे बाल (split hair) ना सिर्फ पर्सनेलिटी बिगाड़ते हैं बल्कि इनके कारण हेयरग्रोथ भी रूक जाती है। हालांकि लड़कियां इनसे छुटकारा पाने के लिए कई हेयर प्रोडक्ट्स या स्पिलेटेंस का सहारा लेती हैं लेकिन दो मुंहे बाल आप चाहे कितना भी काट लें यह समस्या खत्म नहीं होती। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिससे आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी।
अंडे के पीले भाग में 1 टीस्पून शहद और 1 टीस्पून ऑलिव ऑयल मिलाएं। इस मास्क को बालों में करीब आधे घंटे तक लगाकर रखें। बाद में शैंपू से बालों को अच्छे वॉश कर लें।

म्योनीज

यह दो मुंहे, डैंड्रफ और रूखे-सूखे बालों की प्रॉब्लम को दूर करके उन्हें मजबूत बनाता है। इसके लिए बालों को तौलिए से साफ करके आधा कप वेजिटेरियन मेयोनीज स्कैलप पर लगाएं। 20 मिनट बाद बालों को शैम्पू से धो लें। यह बालों को भरपूर पोषण देगा, जिससे आपको इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दूध और शहद

एक कटोरी में दूध, अंडा और 2 चम्मच शहद मिलाकर बालों पर 15 मिनट लगाएं। इसके बाद शैंपू से सिर धो लें। इससे ना सिर्फ दो मुंहे बालों की समस्या दूर होगी बल्कि जड़ों को पोषण देकर ग्रोथ बढ़ाने में भी मदद करेगा।

केला और दही

2 बड़े चम्मच दही में एक पका हुआ केला मेश कर लें। इस पेस्ट में कुछ बूंदे गुलाबजल और नींबू की मिलाएं। इसे 20 मिनट तक बालों में लगाकर फिर वाॅश कर लें।
पपीता। पपीता का छिलका निकालकर उसे अच्छे से ब्लेंड कर लें। अब पपीते के पेस्ट में आधा कप दही मिलाकर बालों में 30 मिनट तक लगाकर रखें और फिर पानी से बाल धो लें।

Exit mobile version