Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाई टेंशन लाइन की चपेट में आया ट्रक, जिंदा जल गया हेल्पर

High Tension Line

High Tension Line

लखनऊ। लखनऊ में एक ट्रक के हाई टेंशन लाइन (High Tension Line)  की चपेट में आने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में ट्रक (Truck) में सवार हेल्पर की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि, ड्राइवर बिजली के झटके से 10 फीट दूर जाकर गिरा। घायल हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र में राजस्थान के भीलवाड़ा निवासी राकेश (45) ट्रक लेकर आया था। उसके साथ हेल्पर भवानी ( 22) भी मौजूद था। बीती रात राकेश ट्रक लेकर कुम्हरावां रोड पर जा रहा था। तभी चौराहे के पास राकेश ने कुछ सामान खरीदने के लिए ट्रक को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। तभी ऊपर से गुजरी हाई टेंशन लाइन (High Tension Line)  का एक तार ट्रक की छत से टकरा गया।

इससे पूरे ट्रक में करंट फैल गया। चंद सेकेंड में ही भवानी जिंदा जल गया। मौके पर उसकी मौत हो गई। वहीं, करंट का झटका लगने से राकेश ट्रक से 10 फीट दूर नीचे जा गिरा। इस घटना में राकेश की जान तो बच गई मगर वो बुरी तरह से झुलस गया।

जानें क्या है इलेक्टोरल बॉन्ड, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक?

आसपास मौजूद लोगों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। साथ ही घायल राकेश को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हेल्पर के शव को ट्रक से बाहर निकाला और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल, पुलिस ने दोनों के परिजनों को सूचना दे दी है।

स्थानीय लोग बिजली विभाग की लापरवाही को हादसे की वजह बता रहे हैं। उनका कहना है कि एचटी लाइन का तार ढीला होने के चलते काफी नीचे लटक रहा था। इसी वजह से तार ट्रक की छत से टकरा गया। हालांकि, हादसे की वजह क्या रही ये तो जांच में स्पष्ट होगा। पुलिस का कहना है कि तहरीर के अनुसार जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version