Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैलेंटाइन डे पर इन उपायों से लव लाइफ होगी सफल, प्रेम विवाह का बनेगा योग

Valentine's Day

Valentine's Day

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) है. हर साल यह तारीख प्रेमी जोड़ों के लिए विशेष होता है. ज्योतिष शास्त्र में लव लाइफ को सफल बनाने, लव मैरिज के योग, दांपत्य जीवन में प्रेम और खुशहाली को बढ़ाने के लिए कई उपाय हैं. आप दांपत्य जीवन की समस्याओं को दूर करने और प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए इन उपायों को कर सकते हैं. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि सफल लव लाइफ, प्रेम विवाह और खुशहाल दांपत्य जीवन के उपाय क्या हैं?

सफल लव लाइफ के ज्योतिष उपाय

  1. मनचाहे जीवनसाथी की कामना के लिए भगवान शिव की पूजा करते हैं. आप भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करके उनके पंचाक्षरी मंत्र ओम नम: शिवाय का जाप करें. सोमवार का व्रत भी रख सकते हैं. माता पार्वती ने भगवन शिव को पति स्वरूप में पाने के लिए कठोर ​तप किया था, शिव कृपा से उनकी मनोकामना पूर्ण हुई थी.
  2. कामदेव प्रेम के प्रतीक हैं. प्रेमी युगल को साथ में कामदेव और रति की पूजा करनी चाहिए. कामदेव के मंत्र ओम नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा का जाप करने से प्रेम संबंध मजबूत होता है.
  3. यदि दांपत्य जीवन या लव लाइफ सही नहीं चल रही है तो गुरुवार के दिन पति-पत्नी या प्रेमी युगल भगवान विष्णु की पूजा करें और व्रत रखें. ऐसा करने से समस्याएं खत्म होंगी और विवाह का भी योग बनेगा.
  4. यदि आपी कुंडली में शुक्र मजबूत है तो आपकी लाइफ में रोमांस होता है, प्रेम संबंध सफल होता है. दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है. प्रेम विवाह के योग के लिए आप हीरा या ओपल धारण कर सकते हैं. ये दोनों शुक्र ग्रह के रत्न हैं.
  5. प्रेम विवाह के लिए युगल को 16 सोमवार व्रत रखना चाहिए. सोमवार के दिन भगवान शिव और पार्वती माता की पूजा के समय मंत्र हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम् का जाप 108 बार करना चाहिए.
  6. लव मै​रिज के लिए आप चंद्रमा की भी पूजा कर सकते हैं. चंद्रता के रत्न मोती को धारण करने से भी प्रेम विवाह का योग बनता है.
  7. गुरु और शुक्र ग्रह के मजबूत होने से विवाह योग बनता है. ऐसे में आप गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद वस्त्र पहनें. इससे भी लाभ होगा. इसके अलावा आप भगवान श्रीकृष्ण और राधारानी की पूजा करें. श्रीकृष्ण को पान तथा बांसुरी अर्पित करें.
Exit mobile version