Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस बार हार जाएंगे ट्रंप, लिक्टमैन ने की भविष्यवाणी

Trump

ट्रंप

वॉशिंगटन: अमेरिकी इतिहासकार एलन लिक्टमैन अपनी चुनावी भविष्यवाणी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। उन्होंने ने साल 1984 से लगातार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव विजेता की सही भविष्यवाणी की है। इस बार 2020 के चुनाव में एलन का कहना है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनेंगे।

आगरा : एक ही परिवार के तीन लोगों की निर्मम हत्या, घर के अंदर मिले अधजले शव

इतिहासकार एलन ने एक न्यूज वेबसाइट से कहा, 2016 की भविष्यवाणी के विपरीत मैं इस बार भविष्यवाणी कर रहा हूं कि ट्रंप इस बार हारने वाले हैं।

लिक्टमैन 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी करने वाले एकमात्र पूर्वानुमानकर्ताओं थे। उस समय उन्होंने ये भी भविष्यवाणी की थी कि ट्रंप पर महाभियोग लगाया जाएगा। व्हाइट हाउस कौन जीतेगा?, लिक्टमैन ये भविष्यवाणी अपने ’13 कीज’ सिस्टम के आदार पर करते हैं।

जेएनयू में छात्रों की परिसर में वापसी के लिए दिल्ली सरकार से सुविधा देने की मांग

लिक्टमैन ने बताया, ’13 कीज’ सही और गलत सवालों का एक संग्रह है। एक सही जवाब अयोग्य उम्मीदवार या पार्टी के लिए एक प्वाइंट है, जबकि गलत जवाब चुनौती देने वाले उम्मीदवार या के लिए एक प्वाइंट है। केवल दो सवाल उम्मीदवार की खासियत पर आधारित हैं। अपने इस पैमाने के बारे में लिक्टमैन ‘द कीज टू द व्हाइट हाउस’ जैसी चर्चित किताब भी लिख चुके हैं।

भारत में कोरोना : पिछले 24 घंटे में 78,512 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 36 लाख के पार

एलन लिक्टमैन वॉशिंगटन के अमेरिकन यूनिवर्सिटी में पढ़ाते हैं। कई अवॉर्ड जीत चुके प्रोफेसर एलन लिक्टमैन ने कई किताबें भी लिखी हैं। 2017 में उन्होंने एक किताब लिखी थी। इस किताब का टाइटल था ‘द केस फॉर इम्पीचमेंट’। इस किताब में ट्रंप पर महाभियोग चलाए जाने के पीछे कारणों की चर्चा की गई है।

Exit mobile version