Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तुलसी का पौधा देता है आने वाली विपत्ति का संकेत, करें ये उपाय

New Year

Tulsi

भारतीय घर आंगन में मां तुलसी (Tulsi) का बिरवा लगाया जाता है। तुलसी के पौधे के बारे में मान्यता है कि यह इस बात का आभास पहले से कर देता है कि आपके घर में कोई विपत्ति आने वाली है। सनातन धर्म में तुलसी को जीवनदायी माना जाता है। तुलसी आयु ,आरोग्य को संरक्षित करती है।

तुलसी (Tulsi) आपके जीवन में स्थिरता लाने में आपकी मदद करती है। तुलसी से मन को शांति , खुशी प्यार मिलता है। यदि आपके घर में लगा हुआ तुलसी का पौधा अचानक से हरा-भरा और आवश्यकता से ज्यादा घना हो जाए, इसकी पत्तियां हरी होने लगें और इसमें मंजरी आने लगें तो समझ लें कि ये आपके घर में सुख समृद्धि का संकेत देता है।

यदि घर में मौजूद हरा -भरा तुलसी (Tulsi) का पौधा अचानक से सूख जाए तो ये आपके घर में आने वाली किसी परेशानियों का संकेत भी हो सकता है।

आइये जानते है तुलसी (Tulsi) टोटके के सरल उपायों के बारे में-

अपनी हर मनोकामना को पूरा करने के लिए सिर्फ तुलसी (Tulsi) के चार पत्तों की आवश्यकता होती है। सुबह के समय तुलसी के 4 पत्तों को तोड़ लें और फिर पीतल के बर्तन में पानी डालकर भिगो दें। 24 घंटे तक पानी में भिगोने के बाद उस पानी की छीटें पूरे घर में छिड़क दें।

ध्यान रखें कि घर के मुख्य द्वार पर जरूर छिड़के। माना जाता है कि नकारात्मकता मुख्य द्वार से ही प्रवेश करती है। बस इतना करने से ही आप की किस्मत चमक जाएगी और घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी।

Exit mobile version