Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

धन की कमी को दूर करेंगे तुलसी के ये उपाय

New Year

Tulsi

कई औषधीय गुणों से भरपूर तुलसी (Tulsi) हिंदू धर्म में अत्यंत महत्वपूर्ण और पूजनीय मानी गई है. कहते हैं हर व्यक्ति को अपने घर में एक तुलसी (Tulsi) का पौधा जरूर लगाना चाहिए. तुलसी भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को अत्यंत प्रिय है. बिना तुलसी (Tulsi) के भगवान विष्णु की पूजा अधूरी मानी जाती है. साथ ही बिना तुलसी के श्रीहरि विष्णु को भोग भी नहीं लगता.

इंदौर के रहने वाले ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार पंडित कृष्ण कांत शर्मा बताते हैं कि तुलसी का पौधा घर में लगाने से सुख-समृद्धि और धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. तुलसी के कुछ बेहद आसान उपाय हैं जो आपकी कई तरह की परेशानियों को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं.

जल चढ़ाएं

अगर आप किसी भी तरह के रोग या आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो नियमित रूप से तुलसी को जल चढ़ाएं और जल चढ़ाते समय ऊपर दिए मंत्र का जाप करते रहें.

इच्छापूर्ति का उपाय

आपके शरीर जितनी लंबाई का पीला धागा लें और इस धागे को तुलसी के पास लेकर जाएं. वहां अपने मन की इच्छा कहें और उस धागे में 108 गांठ बांध कर उसे तुलसी के पौधे में बांध दें. जब आपकी इच्छा पूरी हो जाए तो उस धागे को खोल दें.

नेगेटिविटी होगी दूर

अपने घर से नेगेटिविटी दूर करने के लिए रात में सोने से पहले तुलसी (Tulsi) के 5 पत्ते अपने तकिए के नीचे रख कर सो जाएं. इस उपाय से आपके घर की सारी नेगेटिविटी दूर हो जाएगी.

धन प्राप्ति के उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो सुबह चार पत्ती तुलसी (Tulsi) की तोड़कर उसे एक पीतल के पात्र में 24 घंटे के लिए पानी में डालकर रख दें. 24 घंटे बाद उस पानी का पूरे घर में छिड़काव करें. जल छिड़कने की शुरुआत मुख्य द्वार से करें. असर आप खुद देखेंगे.

Exit mobile version