Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Twitter बेच रहा हैं ब्लू टिक, तालिबानियों ने खरीदना किया शुरू

Twitter

Twitter

Twitter ने हाल ही में पेड Blue Tick सर्विस शुरू की है। इससे कोई भी पैसे देकर ट्विटर पर ब्लू टिक ले सकता है। हालांकि, भारत में ये सर्विस ऑफिशियली शुरू नहीं हुई है लेकिन लोग अपनी लोकेशन को चेंज करते ब्लू टिक ले रहे हैं। लेकिन, नई रिपोर्ट आपको चौंका सकती है। तालिबान में भी Twitter ब्लू टिक खरीदा जा रहा है।

नेता खरीद रहे हैं Twitter ब्लू टिक

रिपोर्ट में बताया गया है कि तालिबानी नेता ने ट्विटर पेड वेरिफिकेशन सर्विस के लिए साइन-अप किया है। इसका मतलब उनके भी अकाउंट्स पर ब्लू टिक दिखेगा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अभी दो तालिबानी अफसर और अफगानिस्तान में कट्टरपंथी इस्लामवादी समूह के चार प्रमुख समर्थक ब्लू टिक का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इससे पहले ब्लू टिक केवल एक्टिव नोटेबल और पब्लिक इंटरेस्ट वाले ऑथेंटिक अकाउंट को ही दिया जाता था। इसको कंपनी वेरिफाई करती थी और इसे खरीदा नहीं जा सकता था। एलॉन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद इसमें बदलाव किया है।

पेड सब्सक्रिप्शन के साथ मिलता है Twitter ब्लू टिक

उन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन के जरिए ट्विटर ब्लू टिक देने की सर्विस शुरू की है। इससे यूजर्स पैसे देकर ब्लू सर्विस खरीद सकते हैं। इसमें यूजर्स को ब्लू चेकमार्क के अलावा दूसरे कई प्रीमियम फीचर्स दिए जाते हैं। एक्सेस टू इंफोर्मेशन ” के लिए तालिबान के विभाग के प्रमुख हिदायतुल्लाह हिदायत के पास अब ब्लू टिक है। वो तालिबान सरकार से जुड़ी जानकारी शेयर करते हैं।

रामचरितमानस विवाद पर नीतीश कुमार सख्त, बोले- धर्म में दखल ठीक नहीं

रिपोर्ट में बताया गया है कि अफगानिस्तान के सूचना और संस्कृति मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्दुल हक हम्माद के अकाउंट को भी ब्लू टिक दे दिया गया है। ट्विटर पर तालिबान की मौजूदगी पर सालों से सवाल उठ रहे हैं। अब लोग अंदेशा जता रहे हैं कि इसका दुरुपयोग कर तालिबान अपनी विचारधारा को दुनिया के दूसरे लोगों बीच फैलाएगा।

Exit mobile version