Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, नाम बदलकर रखा ये

Cyber Security

Cyber Security

नई दिल्ली। साइबर हमलावरों ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया है। इन बदमाशों ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर एलन मस्क कर दिया है।

ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट से छेड़छाड़ की गई है। अकाउंट का नाम बदलकर ‘एलन मस्क’ कर दिया गया है और कुछ समय से ‘ग्रेट जॉब’ ट्वीट कर रहा है। हैकर्स ने इसके प्रोफाइल में तैरती हुई मछली की तस्वीर लगा दी है।

मीडिया की रिपोर्ट्स में आशंका जाहिर की जा रही है कि ये वही हैकर्स हो सकते हैं, जिन्होंने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को भी हैक किया था।

रिपोर्ट्स में इसका कारण यह बताया जा रहा है कि सूचना प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट पर भी ठीक वैसा ही कंटेंट देखा जा रहा है, जो उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अकाउंट पर देखा गया था। इससे पहले हैकरों ने आईसीडब्ल्यूए और आईएमए आदि के ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर दिया था।

बैंक अफसर को गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट, इलाके में फैली सनसनी

सूत्रों के हवाले से मीडिया की रिपोर्ट्स में आशंका यह भी जाहिर की जा रही है कि शायद पासवर्ड से समझौता हुआ है या फिर हैकिंग से जुड़े किसी लिंक पर क्लिक हुआ है। ऐसा उस अकाउंट को हैंडल करने वाले किसी शख्स द्वारा किया जा सकता है।

फिलहाल सीईआरटी यानी भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया दल इसे पता लगाने में जुट गई है। जल्द से जल्द अकाउंट को रिस्टोर करने की कोशिश की जा रही है।

Exit mobile version