Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Rameshwaram Cafe Blast: मास्टरमाइंड समेत दो आरोपी गिरफ्तार, NIA ने कोलकाता से दबोचा

Rameshwaram Cafe Blast

Rameshwaram Cafe Blast

नई दिल्ली। बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट (Rameshwaram Cafe Blast) केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक्शन लेते हुए ब्लास्ट को अंजाम देने वाले आरोपी और एक साजिशकर्ता को पकड़ लिया है। दोनों आरोपियों को पश्चिम बंगाल से हिरासत में लिया गया। जिन दो आरोपियों को जांच एजेंसी पकड़ा है उनके नाम अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाजीब हुसैन है।

जांच एजेंसी ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाजीब हुसैन की पहचान की थी, जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था। इस मामले में एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की थी, जो अन्य मामलों में भी एजेंसी द्वारा वांछित है। दोनों को पकड़ लिया गया है।

इससे पहले एनआईए की टीमों द्वारा कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में एक जगह सहित कुल 18 स्थानों पर कार्रवाई की गई थी। इस दौरान सह-साजिशकर्ता मुजम्मिल शरीफ को हिरासत में लिया गया था। एनआईए ने इस केस को 3 मार्च को अपने हाथ में लिया था। NIA ने कुछ दिनों पहले प्रेस रिलीज जारी की थी, जिसमें बताया गया था कि ब्लास्ट (Rameshwaram Cafe Blast) को किसने अंजाम दिया था।

रामेश्वरम कैफे में रहस्यमयी विस्फोट, चार लोग घायल

बता दें कि एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट हुआ था। इस धमाके में 9 लोग घायल हो गए थे। पुलिस सूत्रों ने कहा था कि कैफे में टाइमर का उपयोग करके आईईडी बम धमाका किया गया था।

Exit mobile version