Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पांच लाख रंगदारी मांगने में दो गिरफ्तार

Extortion

extortion

जौनपुर। जिले के महराजगंज ब्लाक में ग्राम प्रधान से पांच लाख रुपये की रंगदारी (extortion) मांगने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार प्रधान विनोद सोनी से पिछले तीन माह से नेट कालिंग कर बदमाश पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग कर रहे थे। रुपये न देने पर जान से मार डालने की धमकी दी जा रही थी। 27 जुलाई की आधी रात को दो बदमाश बाइक से विनोद सोनी के घर धमक पड़े। घर से बाहर बुलाया और धमकी दी कि रंगदारी न देने या पुलिस से शिकायत करने पर गोली मार दी जाएगी। प्रधान व उनके स्वजन खौफजदा हो गए।

उन्होने बताया कि 28 जुलाई को बदमाशों ने फिर नेट कालिंग की और रंगदारी की मांग की। तब विनोद सोनी ने कहा कि रुपये कैसे दें। बदमाशों ने पांच अलग-अलग गूगल-पे एकाउंट दिए। इनमें से शैलेंद्र यादव, दिनेश यादव व अक्षय उर्फ जैद के नाम के एकाउंट में रुपये नहीं गए, जबकि दो एकाउंट में डाले गए क्रमशरू 27 हजार व 25 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए।

पुलिस ने छानबीन की तो 27 हजार रुपये मछलीशहर में सहज जनसेवा केंद्र चलाने वाले विकास जायसवाल जबकि 25 हजार रोहित साहू के खाते में गए थे। तब ग्राम प्रधान ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने सोमवार की सुबह मछलीशहर के विकास जायसवाल व अक्षय उर्फ जैद को कंधी चौराहा से धर पकड़ा।

Exit mobile version