Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के दो शातिर भेजे गये जेल

Fake Aadhaar card

Fake Aadhaar card

फर्रुखाबाद। जिले के कमालगंज थाना पुलिस ने आजीवन कारावास की सजा में जेल में बंद एक ग्रामीण की जमीन का बैनामा करने के लिए,फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhaar card) बनाने वाले एक गिरोह के दो शातिर अपराधियो को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेजने की कार्रवाई की गयी।

यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने देते हुए बताया कि कमालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम नौगवा नसरतपुर रोड के किनारे स्थापित एक जन सेवा केंद्रपर बड़ी संख्या में फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhaar card) बनाए जाने की सूचना पुलिस को मिली।

उन्होंने बताया कि मुखबिर की इसी सूचना पर थानाध्यक्ष राजेश राय ने अपने दल बल के साथ ग्राम नौगवा नसरतपुर जनसेवा केंद्र पर कल देर रात्रि छापा मारकर,थाना क्षेत्र के ग्राम नगरिया देवधरपुर निवासी पंजाबी पुत्र मैंकूलाल जो किसी मामले में आजीवन कारावास की सजा में जेल में बंद है, की जमीन का फर्जी वैनामा रजिस्ट्री, किसी के द्वारा कराये जाने के लिए ,दूसरे का फोटो लगाकर फर्जी आधार कार्ड तैयार करते समय जन सेवा केंद्र संचालक सीवेंद्र राजपूत निवासी ग्राम नौगवा नसरतपुर थाना कमालगंज एवं जहानगंज थाना क्षेत्र के जलालपुर निवासी अमन कुशवाहा उर्फ पिन्ना को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhaar card) बनाने वाले दोनों शातिरो के पास से फर्जी आधार कार्ड बनाने के उपकरण, 15 आधार कार्ड तैयार लेमिनेशन, लैपटॉप, चार्जर मोबाइल फोन, 12 प्लस फोटो सूट इक आईडी फोटो पेपर 1850 रुपए नगदी आदि सामान बरामद करके , आज बुधवार को जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

Exit mobile version