Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संगठित सॉल्वर गैंग के एक सदस्य समेत दो को STF ने किया गिरफ्तार

Arrested

arrested

लखनऊ। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने संगठित सॉल्वर गैंग के एक सदस्य सहित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने उसके पास से दो प्रवेश पत्र, एक ओएमआर सीट, प्रश्नपत्र, मोबाइल फोन समेत अन्य चीजें बरामद की हैं।

एसटीएफ के मुताबिक, रविवार को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उप्र की ओर से आयोजित असिस्टेंट बोरिंग टेक्निशिन (जनरल सेलेक्शन) कोआपरेटिव परीक्षा-2019 की परीक्षा लखनऊ में हो रही है।

सूचना मिली कि इस परीक्षा में साल्वर गैंग ने पैसा लेकर परीक्षार्थी के स्थान पर साल्वर बैठाया है। इस सूचना पर निरीक्षक शैलेन्द्र कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे विकास नगर स्थित महाबीर इण्टर कॉलेज पहुंचे। टीम ने विद्यालय के बाहर से परीक्षार्थी संजय नाविक को भी गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के बाद टीम ने विद्यालय के प्रबन्धक व केन्द्र व्यवस्थापक की सहयोग से कक्ष संख्या-08/1 में बैठे साल्वर अंकेश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त संजय नाविक ने बताया कि जौनपुर निवासी सोनू यादव उर्फ स्वामी कान्त यादव से तीन लाख रुपये में असिस्टेंट बोरिंग टेक्निशियन (जनरल सेलेक्शन) कोआपरेटिव परीक्षा-2019 की परीक्षा में अपने स्थान पर साल्वर बैठाने की बात तय हुई थी। जिसमें से 20 हजार रुपये परीक्षा के पहले साल्वर को देना था, बाकी पैसा परीक्षा के परिणाम आने के बाद सोनू यादव उर्फ स्वामी को देना था। अभियुक्त अंकेश कुमार ने बताया कि बिहार के नालन्दा निवासी राजन उर्फ टुनटुन साल्वर गैंग का सरगना है, जिस गैंग का वह सदस्य है।

एसटीएफ ने अभियुक्तों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई के लिए विकासनगर थाना पुलिस के सुपुर्द किया है। अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Exit mobile version